महेंद्र चतुर्वेदी के दोहरे प्रदर्शन ने बनाया विजेता

24वें आईईएस-डिजिआना इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट

By: hitesh sharma

Published: 07 Jan 2019, 11:26 AM IST

भोपाल। महेंद्र चतुर्वेदी के दोहरे प्रदर्शन की मदद से पीपुल्स ने स्वदेश को चार विकेट से हराकर 24वें आईईएस-डिजिआना इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की है। ओल्ड कैंपियन मैदान पर खेले गए मुकाबले में रविवार को स्वदेश ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसने 20 ओवर में पांच विकेट पर 156 रन बनाए। इसमें मो. गनी ने 48, भूषण 28, सिद्धार्थ 16 और कप्तान अक्षत शर्मा ने 18 रन बनाए।

इधर से महेंद्र चतुर्वेदी ने दो विकेट लिए, जबकि विवेक साध्य, दीपक विश्वकर्मा और अजगर ने 1-1 विकेट लिए। जवाब में पीपुल्स ने जरूरी रन 19.5 ओवर में छह विकेट पर बना लिए। इसमें महेंद्र चतुर्वेदी ने 45 गेंदों में 64 रन बनाए। जबकि अजगर ने 31 रनों का योगदान दिया। अजय ने दो विकेट लिए। पीयूष मिश्रा, राहुल, श्याम और रणधीर ने 1-1 विकेट लिए। महेंद्र राधारमण मैन ऑफ द मैच चुने गए। उन्हें आईईएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन बीएस यादव ने पुरस्कृत किया।

news

विकास की बल्लेबाजी से मयंक अकादमी बनी चैंपियन

भोपाल। सीहोर में खेली जा रही अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को मयंक चतुर्वेदी क्रिकेट अकादमी व एनसीसीसी के बीच फाइनल मैच खेला गया। टॉस जीतकर एनसीसीसी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और ३९.४ ओवर में 150/10 रन बनाए। मीत त्रिपाठी ने 32, गौरांग जाधवानी ने 41 रन बनाए। मयंक अकादमी की ओर से प्रारब्ध मिश्रा व यजुष मिश्रा ने 2-2 विकेट लिए, जबकि दुर्गेश हटकर, शिवांश चतुर्वेदी व हर्ष सेन ने 1-1 विकेट लिए।
जवाबी पारी खेलते हुए मयंक अकादमी ने विकास शर्मा के नाबाद 57 रन व आयुष सिंह के नाबाद 36 रनों की मदद से 38 ओवरों में 154/4 रन बनाकर मैच व प्रतियोगिता को छ: विकेट से जीत लिया। एनसीसीसी की ओर से सागर ने 2, कृष्णपाल व मोहम्मद जैद ने 1-1 विकेट लिया। विकास शर्मा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। इसी तरह मैन ऑफ द मैच टूर्नामेंट क्रिश मल्होत्रा(मयंक चतुर्वेदी क्रिकेट अकादमी) को चुना गया।

hitesh sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned