script12 दिन तक बंद रहेंगे ये रास्ते, इस रूट से करें आना-जाना | Maintenance from May 23 to June 4, traffic will pass through one way | Patrika News

12 दिन तक बंद रहेंगे ये रास्ते, इस रूट से करें आना-जाना

locationभोपालPublished: May 22, 2022 12:45:27 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-23 मई से 4 जून तक मेंटेनेंस, एक रास्ते से गुजरेगा ट्रैफिक

capture_1.jpg

traffic

भोपाल। हबीबगंज अंडर ब्रिज एक बार फिर मेंटेनेंस के लिए बंद किया जाएगा। यातायात की सुगमता के लिए इस बार एक रास्ता खुला रहेगा जबकि दूसरे रास्ते पर सुधार कार्य किया जाएगा। रेलवे एवं नगर निगम बनाए गए नए रास्ते पर धूल उड़ने की समस्या समाप्त करने के लिए मौजूदा मार्ग पर केमिकल कोटिंग करवाएगा।

बरसात से पूर्व होने वाले इस मेंटेनेंस के लिए 23 मई से 4 जून तक हबीबगंज अंडरब्रिज के दोनों मार्ग को बारी-बारी से बंद किया जाएगा। रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के मुताबिक हबीबगंज क्षेत्र में रेलवे लाईन पार करने के लिए नवनिर्मित अंडर पास के दोनों मार्गों पर मेस्टिक असफाल्ट द्वारा वीयरिंग कोट का कार्य किया जाना है।

इस कार्य को पूरा करने में लगभग 12 दिन लग सकते हैं। 23 मई से 28 जून तक इटारसी छोर की ओर वाला मार्ग बन्द कर उस पर वीयरिंग कोट का काम किया जाएगा। इस दौरान रानी कमलापति छोर की ओर वाले मार्ग से दोनों तरफ का आवागमन जारी रहेगा। इसके उपरांत 29 मई से 4 जून तक रानी कमलापति छोर की ओर वाला मार्ग बंद रखा जाएगा और इटारसी छोर वाले मार्ग से दोनो तरफ का आवागमन चालू रहेगा।

5 करोड़ से हुआ है तैयार

बता ये कि करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है। इस अंडर पास में से आवागमन के लिए अलग-अलग रास्ते हैं। दोनों ही रास्तों की चौड़ाई 6-6 मीटर है। हालांकि लंबाई दो रेलवे ट्रैक के बराबर यानी करीब 18 मीटर है। वर्तमान में जो अंडर ब्रिज है, उसकी ऊंचाई कम होने के कारण मामूली सी बारिश होने पर ही उसमें पानी भर जाता था ट्रैफिक बंद करना पड़ता है। नए अंडर पास के निर्माण से अरेरा कॉलोनी, नए शहर के विभिन्न इलाकों के साथ ही होशंगाबाद रोड व आसपास के क्षेत्रों के ढाई लाख से ज्यादा लोगों को सुविधा हो गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b0nqx
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो