scriptमेंटेनेंस के लिए 37 लाख रुपए मंजूर, सात माह बाद भी शुरू नहीं हुआ काम | Maintenance of JK Road did not start even after seven months | Patrika News

मेंटेनेंस के लिए 37 लाख रुपए मंजूर, सात माह बाद भी शुरू नहीं हुआ काम

locationभोपालPublished: Aug 19, 2018 12:10:00 pm

Submitted by:

Bharat pandey

जेके रोड बदहाल हाने से हादसे का डर, नगर निगम नहीं दे रहा ध्यान

sadak

Maintenance of JK Road

भोपाल/भेल। गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र का प्रमुख मार्ग जेके रोड सात महीने से निर्माण कार्य की राह देख रहा है। नगर निगम से रोड मेंटेनेंस के लिए राशि स्वीकृत कर दी गई है, लेकिन अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पा रहा है। निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के कारण यहां से आवाजाही करने वालों का काफी दिक्कत हो रही है।

जेके रोड का लंबे समय से मेंटेनेंस नहीं किया गया है। समय पर मरम्मत नहीं होने के कारण जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। सडक़ खराब होने को लेकर सात महीने पहले नगर निगम ने 37 लाख रुपए का एस्टीमेट बनाकर मेंटेनेंस कराने का निर्णय लिया। अफसरों ने टेंडर प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य के लिए साइड का निरीक्षण भी किया, लेकिन इसके बाद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। औद्योगिक क्षेत्र का प्रमुख मार्ग होने के कारण यहां पर ट्रैफिक दबाव भी अधिक रहता है। कई दिन शाम से समय ट्रैफिक जाम हो जाता है। सडक़ निर्माण कार्य होने के बाद ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म हो जाएगी, वहीं हादसों का डर भी नहीं रहेगा।

स्ट्रीट लाइट भी अब तक नहीं लग सकी
नगर निगम ने जेके रोड पर स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए करीब 22 लाख रुपए की स्वीकृति दी है, लेकिन इसका काम भी अब तक शुरू नहीं हो सका है। रात के समय सडक़ पर अंधेरा छाया रहता है। इस रोड से एक दिन में करीब 50 हजार वाहन निकलते हैं।

बारिश में होती है ज्यादा दिक्कत
सडक़ खराब होने से सबसे ज्यादा दिक्कत बारिश के सीजन में होती है। गड्ढों में बारिश का पानी भरने और सडक़ पर अंधेरा होने से हादसे की डर बना रहता है। गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र के लोग भी सडक़ निर्माण कार्य जल्द शुरू करने की मांग कर रहे है। पिछले सप्ताह महापौर आलोक शर्मा से भी शिकायत दर्ज कराई थी।

जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा
सडक़ और स्ट्रीट लाइट लगाने की टेंडर प्रक्रिया हो गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। बारिश में डामर कार्य करने में दिक्कत आती है, इसलिए भी कुछ देरी हो रही है। हरीश गुप्ता, पीआरओ नगर निगम भोपाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो