निजी हाथों में जाएगा पार्को के मेंटेनेंस का काम

नगरपालिका ने अपने चहेतों को उपकृत करने के लिए अब एक नई तिकड़म भिड़ाई है।

इटारसी।नगरपालिका ने अपने चहेतों को उपकृत करने के लिए अब एक नई तिकड़म भिड़ाई है। नपा ने शहर के पार्को का मेंटनेंस कार्य निजी हाथों में सौंपने की तैयारी कर ली है। शहर के तीनों पार्को को देखरेख के लिए बहुत जल्द निजी हाथों में सौंप दिया जाएगा।

यह है योजना


नपा ने गांधी स्टेडियम के सामने स्थित अटल उद्यान, न्यास कॉलोनी स्थित प्रकाश उद्यान और कमला नेहरू पार्क की देखरेख अपने कर्मचारियों से ना कराकर निजी हाथों में काम सौंपने की तैयारी कर ली है। इसके लिए नपा ने टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली है।


अटल उद्यान का काम ठेकेदार प्रशांत अग्रवाल को लगभग 43 हजार रूपए प्रतिमाह पर और प्रकाश उद्यान व कमला नेहरू पार्क का दो अन्य व्यक्तियों को करीब 36 हजार रूपए प्रतिमाह पर दिया जाना है। बस इन लोगों को वर्कऑर्डर भी जारी किया जाना है। उल्लेखनीय है कि न्यास कॉलोनी के पार्क में लगे झूले टूट चुके हैं।


एक नजर में शहर के पार्क

अटल पार्क एरिया
क्षेत्रफल - 1 लाख वर्गफुट
लागत- 72 लाख
मेंटनेंस खर्च- 42 हजार रूपए प्रतिमाह
स्टेटस- वर्कऑर्डर इश्यू नहीं
प्रकाश उद्यान न्यास कॉलोनी
क्षेत्रफल- करीब 45 हजार वर्गफुट
लागत- करीब 22 लाख रूपए
मेंटनेंस खर्च- 18 हजार रूपए प्रतिमाह
कमला नेहरू पार्क
क्षेत्रफल- करीब 8 हजार वर्गफुट
लागत- 7 लाख रूपए
मेंटनेंस खर्च- 18 हजार रूपए प्रतिमाह


नपा के पास इतने कर्मचारी नहीं है कि उनसे पार्को का मेटनेंस कराया जा सके, इसलिए मेंटनेंस का काम निजी हाथों में देने का विचार किया गया है। पूरी प्रक्रिया का पालन करते हुए यह काम निजी हाथों में सौंपा जाएगा।
भरत वर्मा, सभापति लोक निर्माण शाखा नपा
आम डेस्क
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned