मकर संक्रांति: आसमान में उड़ रहीं रंग-बिरंगी पतंगें, कलेक्टर ने भी उड़ाई पतंग

कोहरे के बीच हो रही पतंगबाजी...

By: Ashtha Awasthi

Published: 14 Jan 2021, 05:23 PM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में आज मकर संक्राति का पर्व मनाया जा रहा है। इस बार की मकर संक्रांति ( makar sankranti) के दिन पंचग्रही महायोग बन रहा है। ये सभी के लिए फलदायक है। बता दें कि शहर में भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड मकर संक्राति पर स्ट्रीट फॉर पीपुल्स चैलेंज के अंतर्गत स्मार्ट रोड पर काइट फेस्टिवल शुरू हुआ। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण 8 से 10 फीट बड़ी पतंगे रहीं।

articlephoto13.jpg

कलेक्टर ने भी उड़ाई पतंग

कार्यक्रम में लोगों ने तिल और गुड़ का भी आनंद लिया। साथ ही लोग मकर संक्रांति और पोंगल की शुभकामनाएं दे रहे हैं। महिलाओं के लिए निःशुल्क मेहंदी लगवाने की व्यवस्था भी कार्यक्रम स्थल पर की गई। साथ ही साथ कार्यक्रम में पहुंचे कमिश्नर कवींद्र कियावत और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने भी पतंगबाजी का लुत्फ भी उठाया।

किए गए नुक्कड़ नाटक

पूरे कार्यक्रम में आसमान पर रंग बिरंगी विशाल आकार की पतंगे उड़ीं। पतंगबाजी के अलावा जुम्बा, क्रिकेट, बैडमिंटन, रस्साकसी, साइकिलिंग आदि के इवेंट भी चल रहे हैं। इस दौरान नुक्कड़ नाटकों के जरिए लोगों को स्वच्छता के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है। स्वच्छता से जुड़े इवेंट्स के प्रतिभागियों को यहां सर्टिफिकेट भी वितरित किए जाएंगे।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned