MAKEUP TIPS : बारिश में बनी रहेंं बेहद खूबसूरत

MAKEUP TIPS : बारिश में बनी रहेंं बेहद खूबसूरत

मानसून के इस सीजन में भी आप बेहद खूबसूरत नजर आ सकती हैं। बस आपको ध्यान रखना है कि इस सीजन में वॉटर प्रूफ मेकअप कीट आपके पर्स में होनी चाहिए...


भोपाल। मानसून इस सीजन में आप मेकअप करने से डर रही हैं या सोच रही हैं कि भीग गईं तो,  तो ये खबर आपके लिए ही है। मानसून इस सीजन में भी आप बेहद खूबसूरत नजर आ सकती हैं। बस आपको ध्यान रखना है कि इस सीजन में वॉटर प्रूफ मेकअप कीट आपके पर्स में होनी चाहिए। ब्यूटिशियन पी. सिकरवार आपको बता रही हैं, कुछ ऐसे ही टिप्स जिन्हें फॉलो कर बारिश में भीगने पर भी आपकी खूबसूरत बनी रहेंगी।



* प्राइमर का यूज 

वैसे तो प्राइमर का यूज चेहरे के दाग-धब्बे छिपाने के लिए किया जाता है। पर इसकी एक और खासियत ये है कि ये भी है कि ये मेकअप को टिकाऊ बनाता है। 

 makeup tips

यानी इस सीजन में ही नहीं बल्कि हर मौसम में मेकअप से पहले प्राइमर का यूज करें। ये बारिश के मौसम में रहने वाली उमस के दौरान भी मेकअप को खराब नहीं होने देगा।

*  वॉटर प्रूफ फाउंडेशन

मानसून इस सीजन में वॉटर प्रूफ फाउंडेशन का यूज करना ही बेहतर होगा। क्योंकि जरा सी बारिश की बूंदे भी आपके चेहरे पर फाउंडेशन के पेचेज बना सकती हैं। 

 makeup tips

इससे आप सुंदर की बजाय अजीब नजर आएंगी। इसलिए वॉटरप्रूफ फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। 


वॉटर प्रूफ मस्कारा

* आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मस्कारा बेहद जरूरी है। पर मानसून इन दिनों मे रेग्यूलर टाइप मस्कारा यूज करना आपकी आंखों को ही नहीं पूरे चेहरे को भद्दा बना सकता है। 

 makeup tips

इसलिए  इस सीजन में वॉटर प्रूफ मस्कारा यूज करें, ताकि बारिश के इस भीगे-भीगे मौसम में आप भले ही भीगें पर आपका मस्कारा नहीं।


* क्रीमी हो ब्लश

बारिश के इस मौसम में उमस और गर्मी के कारण पाउडर फॉर्म मेकअप से दूर रहें। क्योंकि जरा सा भीगते ही आपका चेहरे से बह जाएगा और स्किन पर पेचेज बना देगा, इससे आपका चेहरा बेहद खराब दिख सकता है। इसलिए इस मौसम में क्रीमी ब्लश का यूज करें। 

 makeup tips

हां ब्लश का कलर अपनी स्किन टोन के हिसाब से चुनना है, इस बात का जरूर ध्यान रखें। इसके यूज के बाद आप भीग भी जाएं तो भी आपकी खूबसूरती बढ़ेगी ही कम नहीं होगी।

ये भी पढ़ें : HOME INTERIOR : इस मानसून घर में ये रंग-बिरंगे बदलाव कर देंगे मूड फ्रेश

* लिपिस्टिक की क्वालिटी से समझौता न करें

मानसून इस सीजन में आप यदि लिपिस्टिक लगाने के बारे में सोच रही हैं, तो आपको बता दें कि लिपिस्टिक की क्वालिटी से बिल्कुल भी समझौता न करें। 

 makeup tips

क्योंकि हल्की क्वालिटी की लिपिस्टिक बारिश के दौरान बेहद खराब लुक देगी। इसलिए बेस्ट क्वालिटी की लिपिस्टिक ही चुनें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned