script

मालवा-निमाड़ में भाजपा का मंगल, 22 साल बाद आगर मालवा में कांग्रेस की जीत

locationभोपालPublished: Nov 10, 2020 08:48:25 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मालवा-निमाड़ में खिला ‘कमल’, सुवासरा,नेपानगर, मांधाता, बदनावर,हाटपिपल्या में बीजेपी की जीत, सांवेर में भी बढ़त..

shivraj__scindia.png

भोपाल. मध्यप्रदेश में हुए अब तक के सबसे बड़े उपचुनाव में जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताते हुए प्रदेश के सत्ता की चाबी भाजपा को सौंप दी है। उपचुनाव में जिन 28 सीटों पर चुनाव हुए उनमें मालवा निमाड़ की 7 सीटें भी शामिल थीं। जिनमें से चार पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कर ली है ।

मालवा निमाड़ की इन सीटों पर खिला कमल-

 

winner_1.png

मांधाता- मध्यप्रदेश में पूर्ण बहुमत हासिल करने वाली भाजपा को मांधाता सीट पर उपचुनाव के दौरान सबसे पहले जीत मिली। खंडवा की मांधाता विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नारायण सिंह पटेल ने जीत दर्ज की। नारायण सिंह पटेल ने कांग्रेस के उत्तम पाल सिंह को 22129 वोटों से शिकस्त दी।

 

dung.png

सुवासरा- मंदसौर जिले की सुवासरा विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी हरदीप सिंह डंग ने जीत दर्ज की। हरदीप सिंह डंग ने कांग्रेश के राकेश पाटीदार को 29661 वोटों से हराया। हरदीप सिंह डंग की जीत के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया और विजय जुलूस भी निकाला।

 

badnawar.png

बदनावर- धार की बदनावर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने जीत दर्ज की। राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कांग्रेस के कमल पटेल को 31 से भी ज्यादा वोटों से हराया।

 

nepanagar.png

नेपानगर- बुरहानपुर की नेपानगर विधानसभा सीट पर भाजपा की सुमित्रा कास्डेकर ने 26472 मतों से जीत दर्ज की। सुमित्रा कास्डेकर ने कांग्रेस प्रत्याशी रामकिशन पटेल को हराया है। भाजपा प्रत्याशी सुमित्रा कास्डेकर ने चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद अपनी जीत को सीएम शिवराज और बीजेपी कार्यकर्ताओं की जीत बताई।

 

hatpipliya.png

हाटपिपल्या- देवास की हाटपिपल्या विधानसभा सीट से बीजेपी के मनोज पटेल 13895 वोटों से जीत दर्ज की। मनोज पटेल ने कुंवर राजवीर सिंह को हराया। शुरुआत के कुछ चरणों में हाटपिपल्या सीट पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही उम्मीदवारों में अच्छा मुकाबला नजर आया लेकिन बाद में मनोज पटेल ने बढ़त बनाते हुए अपने अंतर को लगातार बढ़ाया।

agar.png

आगर मालवा में 22 साल बाद कांग्रेस जीती

आगर मालवा विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर के बाद कांग्रेस उम्मीदवार विपिन वानखेड़े ने जीत दर्ज की। विपिन वानखेड़े ने कांटे के मुकाबले में बीजेपी के मनोज उंटवाल को 2006 वोटों से हराया। 22 साल बाद कांग्रेस भाजपा के अभेद गढ़ कहे जाने वाले आगर मालवा में सेंध लगा पाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो