scriptमंडी जमीन को मिली प्रशासकीय स्वीकृति | Mandi received administrative sanction to the ground | Patrika News

मंडी जमीन को मिली प्रशासकीय स्वीकृति

locationभोपालPublished: Feb 29, 2016 11:43:00 pm

Submitted by:

vikram ahirwar

कृषि उपज मंडी समिति की बैठक में सचिव ने कहा, अब वित्त स्वीकृति का इंतजार


रतलाम।
सैलाना बस स्टैंड से महू रोड कृषि उपज मंडी के समीप जमीन पर लहसुन-प्याज मंडी के स्थानांतरण मामले को मंडी बोर्ड के एमडी भोपाल ने प्रशासकीय स्वीकृति देकर हरी झंडी दे दी है। मामला अब वित्त स्वीकृति पर रुका है। इसके बाद आगे की कार्रवाई जल्द शुरू की जाएगी।

यह बात सोमवार को कृषि उपज मंडी समिति की बैठक में मंडी सचिव आर वसुनिया ने पदाधिकारियों के सामने रखी। इसके अलावा मंडी परिसर में जल्द वाटर कूलर लगाए जाकर ठंडे पानी की व्यवस्था की जाएगी। तुलावटी विवाद को शांत कर एक और तुलावटी को लायसेंस प्रदान करने पर स्वीकृति प्रदान कर दी गई। इस दौरान किसानों की उपज का आवारा पशुओं से नुकसान होने के सवाल पर, मंडी अध्यक्ष प्रकाश भगोरा ने कहा की साठिये और पशुओं की समस्या हल नहीं हो सकती। हमने कई बार प्रयास किए वे नहीं हट सकते। वाटर कूलर लगाने की बात कहते हुए राजकुमार गुर्जर ने कहा कि अगर इस गर्मी के पहले नहीं लगे तो अच्छी बात नहीं है। इस पर सचिव ने जल्द ही वाटर कूलर लगाने का आश्वासन दिया। बैठक में मंडी अध्यक्ष प्रकाश भगोरा के अलावा, सचिव आर वसुनिया, उपाध्यक्ष भानुप्रतापसिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमेश मईड़ा, उपाध्यक्ष डीपी धाकड़, डायरेक्टर सुरेंद्रसिंह भाटी, राजकुमार गुर्जर, संजय दवे, शांतिलाल वर्मा आदि उपस्थित थे।

बैठक सब्जी में क्यों नहीं
समिति पदाधिकारियों ने कहा कि सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में कई अनियमितताएं हैं। अगर बैठक वहां रखी जाए, तो कई समस्याओं में सुधार भी होगा। इस पर सचिव ने कहा कि अस्थाई की जा सकती है, ताकि बैठक हो सके। जब मंडी का दूसरा गेट खोलने की बात उठी तो इंजीनियर भावसार ने सफाई देते हुए बताया कि उस गेट से वाहन उतर तो सकता है, लेकिन चढ़ाने में परेशानी आती है, इसलिए उसका उपयोग नहीं कर रहे हैं। वहीं मंडी सचिव ने कहा कि पर्याप्त सुरक्षाकर्मी नहीं होने के कारण गेट बंद है।

नहीं तो लायसेंस होंगे निरस्त
मंडी समिति की बैठक में प्रावधान के अनुसार लायसेंस निरस्त करने पर चर्चा की गई। मंडी अध्यक्ष प्रकाश भगोरा व सचिव ने बताया कि सभी तुलावटियों का सर्वे करवाकर पुन: सर्टिफिकेट लिए जाएंगे। जो प्रावधान के अन्तर्गत आएंगे वे रहेंगे और बाहर वाले के लायसेंस निरस्त किए जाएंगे। इसमें 62 वर्ष एवं पहले 5 वीं तक थी अब 8 वीं की मार्कशीट आवश्यक कर दी है।

वित्त स्वीकृति की देर
लहसुन-प्याज मंडी के लिए भोपाल से 22 बीघा जमीन को प्रशासकीय स्वीकृति मिल गई है। प्रशासकीय स्वीकृति हमें जल्दी नहीं मिल पाई इसलिए वित्त स्वीकृति नहीं हो पाई। आज-कल में वित्त स्वीकृति के लिए मेल आ जाएगा। इसके बाद कलेक्टोरेट राशि जमाकर विज्ञप्ति जारी करवाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
आर वसुनिया
कृषि उपज मंडी सचिव, रतलाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो