मनेरी स्टील प्लांट हादसा: सीएम ने प्रकट किया शोक, हादसे में एक मजदूर की मौत, छह घायल

सीएम ने हादसे में घायल श्रमिकों के समुचित उपचार और सहयोग के निर्देश भी दिए।

By: Pawan Tiwari

Published: 12 Feb 2021, 07:12 PM IST

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंडला जिले के मनेरी में स्टील संयंत्र में श्रमिक की मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने जिला प्रशासन मंडला को श्रमिक परिवार को प्रावधान के अनुसार आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हादसे में घायल श्रमिकों के समुचित उपचार और सहयोग के निर्देश भी दिए।

मंडला जिला से करीब 90 किमी दूर मनेरी औद्योगिक क्षेत्र के एक प्लांट में देर रात हादसा हो गया। जिससे एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं 6 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए जबलपुर ले जाया गया है। हादसा मनेरी में भूमिजा स्टील प्लांट में हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार देर रात भूमिजा इस्पात प्लांट में दो अलग-अलग भट्टियों में काम चल रहा था। दोनों भट्टियों में 7-7 मजदूर काम कर रहे थे। पुराना लोहा गलाकर सरिया बनाने का काम किया जा रहा था। एक भट्टी में मजदूरों ने जैसे ही पुराना लोहा डाला वैसे ही विस्फ़ोट हुआ। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को इलाज के लिए निजी वाहनों से जबलपुर ले जाया गया।

हादसे में बुरी तरह झुलस चुके एक मजदूर की मौत हो गई। वही सभी घायलों को इलाज के लिए जबलपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। हादसे में मृतक अवधेश कुमार पटेल 35 वर्ष डूंडी जबलपुर निवासी बताया गया है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned