scriptमैनिट-रजिस्ट्रार का पद भरने की प्रक्रिया पर विवाद, अपात्रों को शामिल करने की शिकायत | manit news : Dispute over the process of filling the post of Registrar | Patrika News

मैनिट-रजिस्ट्रार का पद भरने की प्रक्रिया पर विवाद, अपात्रों को शामिल करने की शिकायत

locationभोपालPublished: Feb 10, 2020 07:50:00 am

20 जनवरी के बाद से रुकी हुई है कवायद…

manit_bhopal.jpg
भोपाल। मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) ने रजिस्ट्रार की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर जो शर्तें तय की थीं उनका पालन नहीं हो रहा है। इस पद पर 5 साल के कार्यकाल के लिए प्रतिनियुक्ति के आधार पर पदस्थापनाकी आड़ में अपात्रों को मौका देने से बाकी आवेदकों में रोष है।
डायरेक्टर नरेंद्र रघुवंशी के खिलाफ आवेदकों ने बोर्ड ऑफ गर्वनेंस को शिकायत की है। बीओजी में मामला जाने के बाद नियुक्ति प्रक्रिया पर ब्रेक लगा हुआ है और प्रबंधन बगैर रजिस्ट्रार के संचालित हो रहा है। इस पद के लिए पात्रता के अनुसार आवेदकों ने 20 जनवरी 2020 तक आवेदन किए थे।
आरोप है कि इसके बाद भी कई आवेदन जमा किए गए। बोर्ड ऑफ गर्वनेंस में पहुंचे शिकायती पत्र में आरोप है कि प्रबंधन अपात्र आवेदकों के दस्तावेज की जांच किए बगैर इन्हें प्रक्रिया में शामिल कर रहा है जबकि इन्हें स्क्रूटनी में ही निरस्त कर देना था। इस मामले में डायरेक्टर नरेंद्र रघुवंशी ने आरोपों से इंकार किया।
मैनिट से जारी सूचना के अनुसार केंद्र और राज्य सरकार की यूनिवर्सिटी, रिसर्च इंस्टीट्यूट व राष्ट्रीय महत्व के संस्थान व लैब में कार्यरत व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार का 55 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन होना जरूरी है। इसके अलावा 15 वर्ष का असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर, 8 का एसोसिएट प्रोफेसर्स के तौर पर अनुभव रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी मैनिट के पोर्टल पर भी दर्ज की गई थी जिसकी प्रतियों को शिकायत में लगाया गया है।
दस फरवरी को स्नेह सम्मेलन
मप्र नगर निगम, नगर पालिका कर्मचारी संघ के अधिकारियों-कर्मचारियों का स्नेह सम्मेलन दस फरवरी को भोपाल में होगा। संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्रसिंह सोलंकी ने बताया सम्मेलन में शहरी विकास एवं आवास मंत्री जयवद्र्धनसिंह मुख्य अथिति रहेंगे। आयोजन मानस भवन पोलिटेक्निक चौराहा पर रहेगा। यहां मंत्री को निकाय कर्मचारियों की समस्याओं व मांगों के बारे में भी बताया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो