scriptMany trains from MP to UP diverted | मुंबई से यूपी की तरफ जाने वाली कई ट्रेनें डायवर्ट, यहां चेक करें पूरी लिस्ट | Patrika News

मुंबई से यूपी की तरफ जाने वाली कई ट्रेनें डायवर्ट, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते परिवर्तन......

भोपाल

Published: June 16, 2022 12:18:04 pm

भोपाल। उतर रेलवे, लखनऊ मण्डल के बाराबंकी जंक्शन-अयोध्या कैंट-अकबरपुर-जाफराबाद जंक्शन रेल खण्ड पर खेतासराय-मेहरावन-मेहगावन स्टेशनों पर नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाना है। नॉन इंटरलॉकिंग कार्य की अवधि में इस मार्ग से होकर गुजरने वाली (इटारसी-जबलपुर होकर) कुछ गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है। भोपाल रेल मंडल ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा अधिकृत रेलवे पूछताछ सेवा 139 से गाड़ी की सही स्थिति की जानकारी पता करके रेलवे स्टेशन पर पहुंचें।

photo202106111405306899386835x547m.jpg
trains

मार्ग परिवर्तन वाली ट्रेनें

● प्रारम्भिक स्टेशन से दिनांक 24, 26, 27, 29 जून एवं 01 जुलाई को प्रस्थान वाली गाड़ी संख्या 11055 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर परिवर्तित मार्ग वाया प्रयागराज जंक्शन-प्रयागराज रामबाग-बनारस-वाराणसी-वाराणसी सिटी होकर तथा दिनांक 24, 26, 28, 29 जून एवं 01, 03 जुलाई को प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 11056 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस परिवर्तित मार्ग वाया वाराणसी सिटी-वाराणसी-बनारस-प्रयागराज रामबाग-प्रयागराज जंक्शन होकर जाएगी।

● प्रारम्भिक स्टेशन से दिनांक 23, 25, 28, 30 जून एवं 2 जुलाई को प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 11059 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-छपरा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग वाया प्रयागराज जंक्शन-प्रयागराज रामबाग-बनारस-वाराणसी-वाराणसी सिटी होकर तथा दिनांक 25, 27, 30 जून एवं 02 जुलाई प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 11060 छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस वाराणसी सिटी-वाराणसी-बनारस-प्रयागराज जंक्शन होकर गंतव्य को जाएगी।

● प्रारंभिक स्टेशन से दिनांक 23, 24, 26, 27, 29, 30 जून एवं 01 जुलाई को प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 19045 सूरत-छपरा परिवर्तित मार्ग वाया वीएचके-वाराणसी- वाराणसी सिटी-बलिया होकर तथा दिनांक 24, 25, 26, 28, 29 जून एवं 01, 02 03 जुलाई को प्रस्थान करने वाली गाड़ी संख्या 19046 छपरा-सूरत परिवर्तित मार्ग वाया बलिया-वाराणसी सिटी-वाराणसी-वीएचके होकर जाएगी।

ट्रेनों में कोरोना प्रोटोकॉल लागू

देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना संक्रमण की चौथी लहर की दस्तक और बढ़ते हुए केसों को देखते हुए रेलवे ने ट्रेनों में फिर से कोविड प्रोटोकाल लागू करने का निर्णय लिया है। इसके तहत यात्रियों को अब स्टेशन के प्लेटफार्म व ट्रेन में यात्रा करते समय मास्क लगाना जरूरी होगा। इसको लेकर शुरुआत में रेलवे ने यात्रियों से सहयोग की अपील की है, लेकिन यदि संक्रमण की दर बढ़ती है, तो इन कोरोना नियमों का पालन सख्ती से कराया जाएगा, जिसके तहत यात्रियों पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। भोपाल एवं रानी कमलापति स्टेशन पर अभियान चलाया। डीआरएम सौरभ बंधोपध्याय ने यात्रियों से प्रोटोकॉल पालन की अपील की है।
यात्रियों को दी गई समझाइश

रेल प्रशासन यात्रियों से प्लेटफार्म और ट्रेनों मास्क लगाने और सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील की जा रही है। रेलवे के मुताबिक इस क्रम मे गृह मंत्रालय के 22 मार्च 2022 को जारी निर्देशों के क्रम में रेल मंत्रालय द्वारा जारी अद्यतन स्टैंडर्ड ऑपरेटिं प्रोटोकाल के तहत यात्री अगर ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं या रेलवे स्टेशन जाने वाले हैं, तो वे मास्क जरूर लगाकर जाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे गुट के दीपक केसरक का बड़ा बयान, कहा- हमें डिसक्वालीफिकेशन की दी जा रही हैं धमकीMaharashtra Politics Crisis: शिवसेना की कार्यकारिणी बैठक खत्म, जानें कौन-कौन से प्रस्ताव हुए पारितMaharashtra Political Crisis: आदित्य ठाकरे का बागी विधायकों पर निशाना, कहा- नहीं भूलेंगे विश्वासघात, हमारी जीत तय हैTeesta Setalvad detained: तीस्ता सीतलवाड़ को गुजरात ATS ने लिया हिरासत में, विदेशी फंडिंग पर होगी पूछताछकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपए'अग्निपथ' के विरोध में तेलंगाना के सिकंदराबाद में ट्रेन में आग लगाने वालों की वायरल हो रही वीडियो, पुलिस ने पहचान कर किया गिरफ्तारसावधान! विदेशी शैतानों के निशाने पर हमारी बेटियां... नाबालिग का अपहरण करने कतर से आया था बांदीकुई, दरभंगा से धरा गयाBPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुए JDU नेता शक्ति कुमार, सबसे पहले पेपर स्कैन कर WhatsApp पर था भेजा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.