scriptअमेरिकी राष्ट्रपति के लिए रुक जाएंगी कई ट्रेनें, हो सकती है यात्रियों को परेशानी | many trains late after donald trump agra visit | Patrika News

अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए रुक जाएंगी कई ट्रेनें, हो सकती है यात्रियों को परेशानी

locationभोपालPublished: Feb 24, 2020 04:06:01 pm

Submitted by:

Manish Gite

ट्रंप के आगरा दौरे के कारण प्रभावित हो सकती है मध्यप्रदेश की कई ट्रेनें…।

trump_5.jpg

भोपाल। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर रेलवे सोमवार को कई ट्रेनों को रोकने वाला है। शाम को ट्रंप आगरा का ताजमहल देखने पहुंचने वाले हैं। उनके दौरे के कारण मध्यप्रदेश से दिल्ली जाने वाले और दिल्ली से आने वाले लोगों को दो बार परेशानी हो सकती है। क्योंकि ट्रंप का काफिला जब ताजमहल जाएगा तो वह आगरा की रेलवे क्रासिंग को दो बार क्रास करेगा। इस दौरान आधे-आधे घंटे के लिए रेलवे क्रासिंग को पूरी तरह खुला रखा जाएगा और कई ट्रेनों की आवाजाही को आगरा से पहले ही रोक दिया जाएगा।

 

Must Read- फरवरी और मार्च 2020 में कब कौन सी ट्रेन रहेगी रद्द, जानिये यहां

ट्रंप के आगरा दौरे ( Trump Agra Visit ) का असर मध्यप्रदेश में भी नजर आएगा। यहां से गुजरने वाली कई ट्रेनों को उस समय रोक दिया जाएगा, जिस समय यह ट्रेनें आगरा की सीमा में पहुंचती हैं। इस दौरान कोई भी ट्रेन आगरा स्टेशन पर नहीं पहुंचेगी या उसे आगरा पहुंचने से पहले ही रोक दिया जाएगा। कई ट्रेनें दो बार आधे-आधे घंटे के लिए रोकी जाएंगी। इसमें दोनों तरफ की ट्रेनें प्रभावित हो सकती है। कई ट्रेनें आधा घंटे से अधिक भी लेट हो सकती हैं। सुरक्षा की दृष्टि से शाम 4 से 5 बजे के बीच और शाम 7 से 7.30 बजे के बीच ट्रेनों को आगरा स्टेशन के आसपास रोका जाएगा, जब तक ट्रंप रेलवे क्रासिंग से नहीं निकल जाते।

 

ट्रंप के लिए खुली रहेंगी रेलवे क्रासिंग
बताया जा रहा है कि सोमवार शाम साढ़े चार बजे ट्रंप का विमान एयरपोर्ट पर लैंड होगा। जब ट्रंप एयरपोर्ट से ताजमहल जाएंगे और ताजमहल से वापस आएंगे, तो इस दौरान बीच में आने वाली दो रेलवे क्रासिंग सिर्फ ट्रंप के लिए खुली रहेंगी।

 

इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर
मध्यप्रदेश से गुजरने वाली झेलम एक्सप्रेस इसी समय आगरा से गुजरती है, वहीं गतिमान ट्रेन के गुजरने का समय भी लगभग यही है। इसके अलावा मध्यप्रदेश से गुजरने वाली और दिल्ली से मध्यप्रदेश की तरफ आने वाली ट्रेनों की रफ्तार थमने से यह ट्रेनें लेट हो सकती हैं। दिल्ली से जबलपुर जाने वाली श्रीधाम एक्सप्रेस को भी रोकने की सूचना है। इससे सफर कर रहे यात्रियों को थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

 

दिल्ली जाने वाली ट्रेनें
-भोपाल से दिल्ली जाने वाली 12721 निजामुद्दीन एक्सप्रेस 4.45 बजे आगरा पहुंचती हैं।
-इंदौर से कटरा जाने वाली मालवा एक्सप्रेस 5.30 बजे आगरा पहुंचती है।
-पुणे से चलकर जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस भी पांच बजे आगरा पहुंचती है।
पंजाब मेल 5.50 बजे आती है। शाम छह बजे तक करीब एक दर्जन ट्रेनें गुजरती हैं।
-जीटी एक्सप्रेस शाम 7.20 बजे आगरा पहुंचती है।
-गोवा और निजामुद्दीन लिंक और गोंडवाना भी 7.30 से 8 बजे के बीच पहुंचती हैं। इन सभी ट्रेनों का संचालन प्रभावित होने की संभावना है।

दिल्ली से आने वाली ट्रेनें
-दिल्ली से भोपाल आने वाली ट्रेनों में पातालकोट एक्सप्रेस शाम 4 बजे आगरा पहुंचती है।
-अमृतसर नांदेड़ 4.15 बजे आगरा केंट पहुंचती है।
-इसके अलावा 19054 एमएफपी एसटी एक्स, गोवा एक्सप्रेस, गरीब रथ, दुरंतो और महाकौशल, -तेलंगाना एक्सप्रेस लगभग उसी वक्त आगरा पहुंचती है, जब डोनाल्ड ट्रंप का काफिला दो बार रेलवे क्रासिंग को पार करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो