scriptनर्स के साथ टेबलेट खिलाने की बात पर मारपीट, केस दर्ज | Marpeet with nurse in India MP | Patrika News

नर्स के साथ टेबलेट खिलाने की बात पर मारपीट, केस दर्ज

locationभोपालPublished: Sep 20, 2019 01:54:30 pm

शासकीय स्वास्थ्य केंद्र का मामला…

govt_hospital.jpg

,,

भोपाल। मध्यप्रदेश के जिले राजगढ़ के कुरावर में आए दिन शासकीय कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटनाएं बढ़ती जा रही है। मध्यप्रदेश में विशेष कानून व्यवस्था होने के बावजूद भी इस प्रकार की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है।
इसी प्रकार की एक घटना बीती रात्रि कुरावर के शासकीय स्वास्थ्य केंद्र में घटित हुई। इसमें स्टाफ नर्स के साथ मरीज के परिजनों ने मारपीट कर दी।

जानकारी अनुसार रात्रि में सुलेखा बाचले सिस्टर की ड््यूटी थी, इसी बीच ग्राम माना निवासी घनश्याम अपने भाई रघुनंदन व साथी के साथ सरकारी अस्पताल पहुंचा। स्टाफ नर्स सुलेखा को बताया कि महिला को पांच महीने का गर्भ है इसके पेट में दर्द हो रहा है।
महिला के पेट दर्द की शिकायत पर नर्स सुलेखा ने महिला का चिकित्सा परीक्षण कर बताया कि महिला को एसिडिटी की वजह से पेट दर्द हो रहा है। दर्द बंद करने के लिए गोलियां देकर परिजनों को खिलाने के लिए कहा।
इस पर घनश्याम व साथी ने महिला नर्स से बहस करते हुए टेबलेट नर्स द्वारा ही खिलाने की जिद करने लगा। नर्स ने अपनी व्यस्तता बताते हुए कहा कि आप खिलाओ। नर्स के टेबलेट खिलाने से मना कर देने पर भड़क गए ओर नर्स को गाली गलौज करते हुए उसके साथ मारपीट कर दी।

घटना के समय नर्स ने 100 नंबर डायल करने की कोशिश की जिस पर आरोपी मारपीट कर कर मौके से फरार हो गए। नर्स ने अपने साथी स्टाफ के साथ पुलिस थाने पहुंचकर रात्रि को ही आरोपी घनश्याम, रघुनंदन तथा एक अन्य के खिलाफ धारा-353, 18 6 , 332, 506 , 34 भादवि आईपीसी तथा मप्र चिकित्सा सुरक्षा अधिनियम 2008 /4 के तहत मामला दर्ज कर लिया।
अस्पताल में नहीं कोई सुरक्षा इंतजाम
136 गांव को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने वाली सरकारी अस्पताल में सुरक्षा के लिहाज से कोई इंतजाम नहीं हैं न ही अस्पताल में कोई सुरक्षा गार्ड की तैनाती। विभाग ने इस अस्पताल में सीसीटीवी भी नहीं लगवा रखे हैं।
इससे किसी अप्रिय घटना की जानकारी विभाग तथा पुलिस को हो सके। उल्लेखनीय है कि अस्पताल में बड़ी संख्या में डिलीवरी केस आते हैं और विगत कई बार अस्पताल स्टाफ के साथ मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो