scriptमास्टर प्लान….5000 आपत्तियों का आधार, नए सिरे से बनाने टीएंडसीपी को आया शासन से पत्र | Master Plan...the basis of 5000 objections, TCP received a letter fro | Patrika News
भोपाल

मास्टर प्लान….5000 आपत्तियों का आधार, नए सिरे से बनाने टीएंडसीपी को आया शासन से पत्र

भोपाल. मास्टर प्लान को 2047 के लिए तैयार करने शासन ने संयुक्त संचालक टीएंडसीपी भोपाल को पत्र लिख दिया है। इसमें टीएंडसीपी एक्ट की धारा का उल्लेख नहीं किया है। पत्र में लिखा गया है कि मौजूदा ड्राफ्ट 2031 पर करीब 5000 आपत्तियां आई जो काफी अधिक है।

भोपालMar 08, 2024 / 06:45 pm

देवेंद्र शर्मा

smart_haat.jpg
भोपाल. मास्टर प्लान को 2047 के लिए तैयार करने शासन ने संयुक्त संचालक टीएंडसीपी भोपाल को पत्र लिख दिया है। इसमें टीएंडसीपी एक्ट की धारा का उल्लेख नहीं किया है। पत्र में लिखा गया है कि मौजूदा ड्राफ्ट 2031 पर करीब 5000 आपत्तियां आई जो काफी अधिक है। इतनी अधिक आपत्ति से प्लान को नए सिरे से बनाने की जरूरत है। जनप्रतिनिधियों से चर्चा करने के बाद इसे नए सिरे से बनाकर जारी करें और लागू करने की प्रक्रिया पूरी करें। संयुक्त संचालक टीएंडसीपी भोपाल सुनीता सिंह का कहना है कि शासन के निर्देश के अनुसार हमने काम शुरू कर दिया है। तय समय सीमा में ड्राफ्ट तैयार कर लागू कर दिया जाएगा।
भोपाल सिटीजंस फोरम में बताया था नियम विरूद्ध
– भोपाल सिटीजंस फोरम ने ड्राफ्ट 2031 को रद्द करना टीएंडसीपी एक्ट के नियमों के विरूद्ध बताया था। पूर्व उप सचिव नगरीय प्रशासन वर्षा नावलेकर ने नियमों का हवाला देकर कहा था कि जिस नियम धारा में ड्राफ्ट 2031 बनाया गया उसमें अब इसे रद्द नहीं किया जा सकता है। हालांकि शासन ने रिटायर्ड अफसरों की नहीं सुनी और नए सिरे से ड्राफ्ट बनाना शुरू कर दिया।

Home / Bhopal / मास्टर प्लान….5000 आपत्तियों का आधार, नए सिरे से बनाने टीएंडसीपी को आया शासन से पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो