scriptसाध्वी के ‘धर्मयुद्ध’ वाले बयान पर मायावती का तंज, कहा- यही है बीजेपी-आरएसएस का असली चेहरा | mayawati attacks on bjp and rss | Patrika News

साध्वी के ‘धर्मयुद्ध’ वाले बयान पर मायावती का तंज, कहा- यही है बीजेपी-आरएसएस का असली चेहरा

locationभोपालPublished: Apr 22, 2019 10:24:09 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

साध्वी के ‘धर्मयुद्ध’ वाले बयान पर मायावती का तंज- कहा- यही है बीजेपी-आरएसएस का असली चेहरा

mayawati

साध्वी के ‘धर्मयुद्ध’ वाले बयान पर मायावती का तंज- कहा- यही है बीजेपी-आरएसएस का असली चेहरा

भोपाल. उत्तरप्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने साध्वी प्रज्ञा और बीजेपी पर हमला बोला है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग की कार्रवाई पर भी सवाल किए हैं। मायावती ने ट्ववीट के जरिए चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए भाजपा और साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा- भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी व मालेगांव ब्लास्ट आरोपी साध्वी प्रज्ञा का दावा है कि वे ‘धर्मयुद्ध’ लड़ रही हैं। यही है बीजेपी/आरएसएस का असली चेहरा जो लगातार बेनकाब हो रहा है। लेकिन आयोग केवल नोटिसें ही क्यों जारी कर रहा है व बीजेपी रत्न प्रज्ञा का नामांकन क्यों नहीं रद्द कर रहा है?
https://twitter.com/Mayawati/status/1120173180889575425?ref_src=twsrc%5Etfw
चुनाव आयोग से भी सवाल
मायावती ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए कहा- मीडिया की जबर्दस्त आलोचनाओं के बावजूद चुनाव आयोग अगर जनसंतोष के मुताबिक निष्पक्षता से काम नहीं कर रहा है तो यह देश के लोकतंत्र के लिए बड़ी चिन्ता की बात है व इस गिरावट के लिए असली जिम्मेदार कोई और नहीं बल्कि बीजेपी व पीएम मोदी हैं जो गंभीर चुनावी आरोपों से घिरे हैं।
मायावती के चुनाव प्रचार पर बैन लगा चुका है आयोग
मायावती के चुनाव विवादित भाषण पर चुनाव आयोग ने कड़ी कार्रवाई की थी। चुनाव प्रचार के दौरान विद्वेष फैलाने वाले भाषणों के चलते चुनाव आयोग ने यूपी की पूर्व सीएम मायावती पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया। जिस कारण से मायावती दो दिनों तक प्रचार नहीं कर पाईं थी। चुनाव आयोग के बैन के बाद मायावती ने कहा थी कि चुनाव आयोग की कार्रवाई पक्षतापूर्ण रूप से की गई थी। बता दें कि मायावती के साथ-साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ , मेनका गांधी और आजम खान पर भी चुनाव आयोग ने बैन लगाया था।
दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं साध्वी
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मध्यप्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस ने यहां से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बना चुकी हैं। प्रज्ञा ठाकुर ने इस दौरान कहा था कि वो एक धर्मयुद्ध लड़ रहीं है। उन्होंने इस युद्ध को धर्म और अधर्म के बीच की लड़ाई बताया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो