सीएम का ट्वीट और महापौर ने उखाड़ फेका आसाराम बस स्टॉप.. See Video for full info

एयरपोर्ट रोड स्थित बस स्टॉप हटा दिया गया

By: दीपेश तिवारी

Published: 25 Apr 2018, 08:09 PM IST

भोपाल। आसाराम बापू को कोर्ट द्वारा सजा सुनाने के बाद सीएम द्वारा उनके नाम के बोर्ड-होर्डिग और अन्य स्थान बदलने या हटाने के ट्वीट पर सबसे अधिक सक्रियता महापौर आलोक शर्मा ने दिखाई। तुरंत एयरपोर्ट रोड पहुंचे और आसाराम बापू के नाम पर बनाया गया बस स्टॉप हटा दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के व्यक्ति की कोई निशानी शहर में नहीं रहने दी जाएगी।

गौरतलब है कि गांधीनगर के पास आसाराम का आश्रम है और यहीं पर उनके नाम का गेट, स्टॉप और अन्य स्थान है। सबको ही हटाने की कवायद की जा रही है। आसाराम के नाम पर स्थानों को पहले भी हटाने की कोशिश की गई, लेकिन उनके समर्थकों ने विरोध किया। कोर्ट से सजा मिलने के बाद पूरे निगम अमले को लेकर महापौर गांधी नगर पहुंचे और यहां चौराहा समेत बस स्टॉप पर लिखे नाम को धराशायी करा दिया।

mayor

आसाराम को उम्रकैद की सजा बैरागढ़ आश्रम के बाहर कड़ी सुरक्षा

बैरागढ़ स्थित आसाराम आश्रम में बैठे सैकड़ों भक्त सुबह से ही़ आसाराम के छुट जाने का इंतजार कर रहे थे साथ ही लोग आसाराम के लिए पूजा अर्चना करने में लगे हुए थे। वहीं जैसे ही आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाई गई, वह रोने-बिलखने लगे। उन्होंने कहा, हमारे बापू को फंसाया गया है, वह इस मुश्किल घड़ी से निकल आएंगे। बता दें कि आसाराम साढ़े चार साल से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद है और बुधवार को सुबह जोधपुर सेंट्रल जेल में ही कोर्ट बैठी और आसाराम को नाबालिग से बलात्कार के मामले में दोषी करार दिया, इसके बाद उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ ही दो अन्य आरोपी शिल्पी और शरद को 20-20 साल की सजा का एलान किया गया है।

सर्मथकों ने दिया है आश्वासन

आसाराम के समर्थकों ने मंगलवार को कहा था कि उनकी तरफ से कोई परेशानी नहीं आएगी, लेकिन बड़ी संख्या में भोपाल पुलिस की भैरागढ़ स्थित आसाराम आश्रम के आसपास रही। आश्रम के सामने पुलिस ने एक स्थाई पाइंट बनाया हुआ है। वहीं निशातपुरा सीएसपी लोकश कुमार सिन्हा का कहना है कि फैसले को लेकर पुलिस मुस्तैद है। माहौल न बिगड़े इसके लिए गांधीनगर पुलिस को आसपास आश्रम पर नजर रखने को कहा गया है। इसके साथ ही पुलिस पूरी तरह से हर हालात से निपटने के लिए तैयार है।

bus stop

प्रदेश में गहमा गहमी का अंदेशा.. सभी जगह अलर्ट

जिला पुलिस मुख्यालय के साथ ही पूरे प्रदेश में पुलिस बल ने आसाराम पर आने वाले फैसले को लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया है। वहीं सभी जिलों के एसपी एसपी को पत्र लिखकर सतर्क रहने के निर्देश मंगलवार को ही जारी कर दिए गए। वहीं आईजी इंटेलिजेंस मकरंद देउस्कर ने प्रदेश के सभी एसपी को आसाराम के आश्रमों की निगरानी करने के निर्देश दिए हैं, ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो सके।

मकरंद देउस्कर ने यह भी बताया कि धरना प्रदर्शन की अनुमति के लिए जिला स्तर पर एसपी फैसला लेगा। पुलिस ने आश्रम के लोगों सख्त हिदायत भी दी है। इतना ही नहीं भोपाल और इंदौर के आश्रम पर दूसरे जिलों से ज्यादा पुलिस फोर्स को रखा गया है।

bus stop
Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned