scriptREET: पति दे रहा था परीक्षा, अस्पताल में पत्नी की मौत | Dungarpur reet exam candidate wife death | Patrika News

REET: पति दे रहा था परीक्षा, अस्पताल में पत्नी की मौत

locationभोपालPublished: Feb 07, 2016 06:30:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बांसवाड़ा जिले का आशार्थी सतीशचन्द्र पुत्र प्रवीणचन्द्र व्यास निवासी इटाउवा राबाउमावि, टाउन नईबस्ती में परीक्षा दे रहा था, वहीं दूसरी ओर उसकी पत्नी का निधन हो जाने से मातम छाया हुआ था। 

अध्यापक पात्रता परीक्षा के दौरान एक अनहोनी घटना भी हुई। बांसवाड़ा जिले का आशार्थी सतीशचन्द्र पुत्र प्रवीणचन्द्र व्यास निवासी इटाउवा राबाउमावि, टाउन नईबस्ती में परीक्षा दे रहा था, वहीं दूसरी ओर उसकी पत्नी का निधन हो जाने से मातम छाया हुआ था। 

आशार्थी सतीशचन्द्र की पत्नी हीना लीवर तथा किडनी में इंफेक्शन की वजह से गत 20 दिनों से अहमदाबाद के सिविल हास्पीटल में भर्ती थी। सतीश भी पत्नी के साथ ही था, परीक्षा देने के लिए वह रविवार तड़के ही अहमदाबाद से देवल निवासी अपने रिश्तेदार प्रकाशचन्द्र जोशी के यहां पहुंचा। वहां से वह परीक्षा केन्द्र पर आया। 

उधर, उसके अहमदाबाद से रवाना होने के कुछ ही देर में पत्नी का निधन हो गया। सतीश को इस अनहोनी से अनभिज्ञ रखा गया, ताकि वह पूरे मनोयोग से परीक्षा दे सके। परिजनों की सूचना पर प्रकाशचन्द्र ने केन्द्र पर तैनात हैड कांस्टेबल रमेशचन्द्र पाटीदार को घटना से अवगत कराया। 

परीक्षा समाप्ति के बाद सतीशचन्द्र को पुलिसकर्मी अपने साथ लेकर केन्द्र से बाहर आए। यहां से प्रकाशचन्द्र व अन्य रिश्तेदार उसे लेकर रवाना हुए। सतीशचन्द्र को उस समय तक घटनाक्रम की जानकारी नहीं दी गई थी। मृतका अपने पीछे तीन माह की मासूम बच्ची को छोड़ गई है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो