scriptराजधानी में कानून व्यवस्था पर सीएम हाउस में मंथन, अधिकारियों को सख्ती के निर्देश | Meeting in CM House on law and order, strict instructions to officials | Patrika News

राजधानी में कानून व्यवस्था पर सीएम हाउस में मंथन, अधिकारियों को सख्ती के निर्देश

locationभोपालPublished: Nov 29, 2020 01:37:17 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

मुख्यमंत्री ने दिये सख्त कार्रवाई के निर्देश, अपराधियों के लिए वज्र से कठोर और नागरिकों के लिए फूल से भी कोमल हो पुलिस

3.png

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एंटी माफिया अभियान के तहत की गई कार्रवाई के बाद आज रविवार को सीएम ने पुलिस – प्रशासन के आला अधिकारियों को तलब किया। मुख्यमंत्री निवास पर बैठक में भोपाल कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी, नगर निगम कमिश्नर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया गया था।

सीएम शिवराज ने बैठक में कहा :कि विकास की दृष्टि, कानून व्यवस्था-सुविधाओं की दृष्टि से हम भोपाल को एक अद्भुत राजधानी बनाएंगे। भोपाल को विकास का आदर्श मॉडल बनाएं, जिसका स्वशासन मूल मंत्र हो। अगले 2 सप्ताह में भोपाल के विकास का प्लान बनाएं। और ये योजना मुख्यमंत्री कार्यालय और नगरीय प्रशासन के समन्वय से बने। साथ ही निर्धन तबके के निर्माणाधीन आवास जल्द बनें।

माना जा रहा है कि शनिवार को स्टेशन के पास ईरानी डेरे के बाहर हुई कार्रवाई के बाद राजनीति और दबाब के चलते सीएम ने अधिकारियों से चर्चा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बैठक में अधिकारियों को अतिक्रमण सहित भोपाल के विकास, सौदर्यीकरण और कोरोना को लेकर निर्देश दिए हैं।

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

बैठक के बाद बताया गया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के विकास की रणनीति और एक्शन प्लान को 15 दिन में बनाने के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाने के लिये फ्रीहैंड देने की बात कही गई है। मुख्यमंत्री ने कही कि हमारा मूलमंत्र सुशासन होना चाहिए। प्रशासन की कार्रवाई में गरीबों की रोजीरोटी का भी ध्यान रखा जाए। सीएम ने कहा कि इंदौर के स्वच्छता मॉडल को देखते हुए भोपाल को भी तैयार किया जाए। सुशासन मॉडल सभी अधिकारी कर्मचारियों को ध्यान रखना है।

https://youtu.be/lF8gOVW5jo8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो