scriptMega block on August 2: Many trains passing through MP affected, Maham | Indian Railway: 2 अगस्त को मेगा ब्लॉक: MP से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित, महामना एक्सप्रेस रद्द | Patrika News

Indian Railway: 2 अगस्त को मेगा ब्लॉक: MP से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित, महामना एक्सप्रेस रद्द

Indian Railway: यात्रा पर निकलने से पहले रेल यात्रियों चैक करलें अपनी ट्रेन का स्टेटस

भोपाल

Published: August 01, 2022 06:28:35 pm

भोपाल. अगर आपकी रेल यात्रा करने जा रहा हैं, तो पहले इस खबर को ध्य़ान से पढ़ लें। मध्य प्रदेश के भोपाल से गुजरने वाली कई ट्रेनों को मेगा ब्लॉक के चलते रद्द या रूट में बदलाव किया गया है। रेलवे (Indian Railway) ने भोपाल-खजुराहो महामना एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

patrika_mp_mega_rail_block.jpg

रेलवे के मुताबिक पश्चिम मध्य रेल, भोपाल मण्डल के महादेवखेड़ी-मालखेड़ी के बीच रेल लाइन का दोहरीकरण किया जा रहा है। इसी कार्य के अंतर्गत बीना-आगासोद के बीच एक फ्लाई ओवर ब्रिज बन रहा है जिसपर गर्डर लांचिंग किया जाना है। रेलवे के मुताबिक मंगलवार को सुबह 7.50 से दोपहर 13.50 बजे तक का मेगा ब्लॉक रहेगा।

दरअसल आगासोद-बीना के बीच फ्लाईओवर ब्रिज पर गर्डर लांचिंग का कार्य किया जा रह है। इसलिए 02 अगस्त को 6 घंटे से ज्यादा का मेगा ब्लॉक किया जाएगा। मेगा ब्लॉक के चलते ही इस समय में गुजरने वाली ट्रेनों में बदलाव किया गया है। इसकी वजह से भोपाल-खजुराहो महामना एक्सप्रेस को तो रद्द ही कर दिया गया है। वही कुछ गाड़ियों का रूट बदल दिया गया है। वही कुछ गाड़ियां नियंत्रित होकर चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

इन ट्रेन को किया रद्द
ललितपुर-बीना-ललितपुर एक्सप्रेस स्पेशल जिसकी गाड़ी संख्या 01820/01819 है और भोपाल-खजुराहो-भोपाल महामना एक्सप्रेस जिसकी गाड़ी संख्या 22163/22164 है दोनों जोड़ी ट्रेन को 2 अगस्त के दिन रद्द कर दिया गया है, यह ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेंगी।

इन ट्रेनों के रूट बदले
- पुणे-जम्मूतवी झेलम एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 11077 है। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-फिरोजपुर पंजाब मेल, गाड़ी संख्या 12137, मदुरै-चंडीगढ़ एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12687 को भी परिवर्तित मार्ग बीना-महादेवखेड़ी-आगासोद के होकर चलाया जाएंगा।

- गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस स्पेशल,गाड़ी संख्या 01028 और गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 20104, हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12646 को झांसी मण्डल में रेगुलेट कर चलाया जाएगा।

- नई दिल्ली-रानी कमलापति शताब्दी एक्सप्रेस जिसकी गाड़ी संख्या 12002 है इसे डाइवर्ट कर आगासोद-मालखेड़ी-बीना होकर चलाया जाएगा। यह गाड़ी बीना स्टेशन से होकर गुजरती।

- दरभंगा-अहमदाबाद साबरमती एक्सप्रेस जिसकी गाड़ी संख्या 19166 है 1 अगस्त को अपने प्रारम्भिक स्टेशन से चलेगी और परिवर्तित रूट आगासोद-महादेवखेड़ी-गुना होकर जाएगी।

- विशाखापट्टनम-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 12803, कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 12707, तिरुपति-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस का भी रूट बदलकर बीना-महादेवखेड़ी-आगासोद होकर कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

लाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोगOne MLA-One Pension: कैप्टन समेत पंजाब के इन बड़े नेताओं को लगेगा वित्तीय झटका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.