scriptव्यापारी बोले: सहयोग नहीं, सख्ती चाहिए तब सुधरेगा बाजार | merchants wants more facilities in bhopal new market | Patrika News

व्यापारी बोले: सहयोग नहीं, सख्ती चाहिए तब सुधरेगा बाजार

locationभोपालPublished: Aug 11, 2018 07:36:22 am

Submitted by:

Bharat pandey

अफसर बोले: दिमाग बदल लो नहीं तो बाजार स्मार्टसिटी में शिफ्ट हो जाएगा
 

news

merchants wants more facilities in bhopal new market

भोपाल। न्यू मार्केट को पूरी तरह डिजिटल मार्केट बनाने के लिए पहुंचे स्मार्टसिटी अफसरों की व्यापारियों से करीब पौन घंटे चर्चा हुई। स्मार्टसिटी सीईओ संजय कुमार ने बाजार को सुधारने व्यापारियों से सहयोग की बात कही तो व्यापारियों ने स्पष्ट कह दिया, सर, बाजार सहयोग मांगने से नहीं, सख्ती करने से सुधरेगा।

सीइओ कुमार भी बोलने में पीछे नहीं रहे, उन्होंने भी सॉफ्ट शब्दों में चेतावनी दे दी, व्यापारियों ने यहां हो रहे विकास कार्यों में सहयोगात्मक रवैया नहीं अपनाया तो पास में स्मार्टसिटी का बाजार आ रहा है। यहां का पूरा बाजार वहां शिफ्ट हो जाएगा, फिर आप समझ लेना। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कह दिया, व्यापारी अपना दिमाग नई सुविधाओं और कामों के अनुसार बदल ले, नहीं तो दिक्कत आएगी।

 

लगेंगे कैमरे, पीली लाइन से आगे बढ़ी दुकान तो कटेगा ऑनलाइन चालान
यहां स्मार्टसिटी की और से बाजार में हाइरेज्यूलेशन वाले कैमरे लगाने की घोषणा हुई। बताया गया कि पीली लाइन खींचने का काम व्यापारी खुद कर रहे हैं। ये कैमरे 24 घंटे नजर रखेंगे कि दुकान पीली लाइन से आगे नहीं बढ़ाई जा रही। इस रिकॉर्डिंग कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पर होगी। जैसे ही कोई दुकानदार सामान पीली लाइन से बाहर करेगा, उसके दुकान का चालान कटकर ऑनलाइन मोबाइल मैसेज, वाट्सएप और दुकान के पते पर पहुंच जाएगा।

 

ग्रेनाइट का विरोध, लगेंगे पैवर ब्लॉक
स्मार्टसिटी अफसरों ने पूछा आप लोग काम बढ़ाना चाहते हैं या नहीं, ग्रेनाइट पर क्या कहना? इसे और लगाए या हटा दें। दुकानदारों का कहना है कि ग्रेनाइट इंटीरियर में लगाते हैं आपने एक्टीरियर में लगा दी, गर्मी में बेहद दिक्कत दे रही है। निगम के ही ट्रक सीवेज, फायर और कचरे के लिए बाजार में आते हैं और उन्होंने ही तोड़ी है। इसके बाद स्मार्टसिटी की और से यहां पैविंग ब्लॉक लगाने की बात हुई।

दस दिन बाद फिर बैठक होगी
बाजार को लेकर स्मार्टसिटी के अफसरों से सकारात्मक बैठक हुई। व्यापारियों ने भी अपनी बात रखी। अभी दस दिन बाद फिर बैठक होगी, जिसमें और विस्तृत चर्चा करेंगे।
– सतीश गंगराड़े, अध्यक्ष न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो