scriptसावन में फिर लौटा मानसून, इन 12 जिलों में हो सकती है भारी बारिश | Meteorological Department issued alert in these 12 districts | Patrika News

सावन में फिर लौटा मानसून, इन 12 जिलों में हो सकती है भारी बारिश

locationभोपालPublished: Jul 22, 2021 03:31:52 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

बारिश नहीं होने के कारण तापमान में उतार चढ़ाव का दौर चल रहा है…

weath33.png

weather forecast

भोपाल। राजधानी में इन दिनों मौसम का रूख कभी गरम तो कभी नरम बना हुआ है। इसका कारण यह है कि शहर में इस माह झमाझम बारिश नहीं हुई है। पिछले दो तीन दिनों से बादल और बौछारों ने तापमान में गिरावट के कारण गर्मी और उमस से थोड़ी राहत तो मिली है, लेकिन बारिश नहीं होने के कारण तापमान में उतार चढ़ाव का दौर चल रहा है।

प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश का दौर चल रहा है, लेकिन राजधानीवासियों को झमाझम बारिश का अब भी इंतजार है। इन दिनों नमी के कारण पिछले दो तीन दिनों से बादलों की स्थिति बन रही हैं, साथ ही मंगलवार को शहर के कुछ हिस्सों में बारिश भी हुई थी। इसके कारण तापमान में गिरावट आ गई थी, लेकिन गुरुवार को शहर में बादल छाए रहे, साथ ही दोपहर में हल्की धूप भी रही।

weather_report.png

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटे में होशंगाबाद, नरसिंहपुर, बालाघाट, सागर, बुरहानपुर, खरगौन, बड़वानी, आगर, शाजापुर, गुना, अशोकनगर, गुना और शिवपुरी जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही रीवा, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर-चंबल संभाग, सागर, शहडोल जबलपुर, दमोह, सीधी और सिंगरौली में बारिश का अलर्ट जारी किया है

बात बुधवार की करें तो शहर का अधिकतम तापमान 30.8 और न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि मंगलवार को अधिकतम तापमान 28.7 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया था। इस तरह एक दिन में अधिकतम तापमान में दो डिग्री से अधिक की बढ़ोतरी हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82gqu9

ट्रेंडिंग वीडियो