scriptMeteorological Department issued alert in these districts | Heavy Rain: कई इलाकों में बाढ़ जैसे बने हालात, कहीं टूट गए पुल तो कहीं ट्रेनें भी थमीं | Patrika News

Heavy Rain: कई इलाकों में बाढ़ जैसे बने हालात, कहीं टूट गए पुल तो कहीं ट्रेनें भी थमीं

200 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। 1171 गांव प्रभावित हैं। करीब 100 गांवों को खाली कराया है....

भोपाल

Published: August 04, 2021 01:33:12 pm

भोपाल/ग्वालियर। मध्य प्रदेश में पिछले दो सप्ताह से भारी बारिश का दौर शुरू हो गया। वहीं ग्वालियर चंबल अंचल में 36 घंटे से जारी बारिश से हाहाकार मच गया है। शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, भिंड और गुना में बाढ़ के हालात हैं। सीधे तौर पर 200 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। 1171 गांव प्रभावित हैं। करीब 100 गांवों को खाली कराया है। अलग अलग हादसों में कम से कम चार लोगों की जान चली गई। बड़े क्षेत्र में बिजली बंद है। रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। वहीं भोपाल में भी जलस्तर बढ़ने से आसपास के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया।

bb_6338747-m.jpg
weather forecast
35992ae1-be2c-4423-91fd-97e42476095b.jpg

प्रदेश में सामान्य से 133% ज्यादा बारिश

बता दें कि ग्वालियर-चंबल संभाग के कई जिलों में औसत से अधिक बारिश हो चुकी है। प्रदेश में मंगलवार को 27.8 मिमी औसत वर्षा हुई, जो सामान्य से 133 फीसदी अधिक रही। शिवपुरी में सामान्य से 123 तो श्योपुर में 138 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है।

सिस्टम कमजोर होगा पर नया चक्रवात भी

मौसम विभाग ने बताया कि ताकतवर कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम उत्तर मप्र में 7.6 किमी की ऊंचाई तक बना हुआ है। अगले 24 घंटों में इसके कुछ कमजोर होने का अनुमान है लेकिन उत्तरी बंगाल की खाड़ी में एक अन्य चक्रवात भी बना हुआ है। वहीं मौसम विभाग ने गुना, श्योपुर जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

साथ ही ग्वालियर-चंबल संभाग के कई भाग , शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, अशोकनगर, दतिया और जिले में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं उज्जैन और भोपाल संभाग के जिलों सहित होशंगाबाद, निवाड़ी, छतरपुर, टीकमगढ़ और सागर जिले में बारिश अलर्ट जारी किया गया है।

सीएम ने की पीएम से बात

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम नरेन्द्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा कर वायुसेना की मदद मांगी। अब तक हेलिकॉप्टर व अन्य संसाधनों से दो हजार से ज्यादा लोगों को बचाया गया है। एसडीआरएफ की 70 और एनडीआरएफ की तीन टीमें लगी हैं। सेना ने मोर्चा संभाल लिया है। जवान रात में नरवर पोहरी पहुंचे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

School Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीAstro Tips : इन राशि वालों के रिश्ते ज्यादा कामयाब नहीं हो पाते, जानें ज्योतिष की नजर में क्या है इसका कारण?Sharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

दिल्ली में हटा वीकेंड कर्फ्यू, बाजारों से ऑड-ईवन भी हुआ खत्म, जानिए और किन प्रतिबंधों में दी गई छूटराहुल गांधी ने फॉलोवर्स सीमित होने पर Twitter पर लगाया सरकार के दबाव में काम करने का आरोप, जानिए क्या मिला जवाबकेरल और कर्नाटक में 50 हजार तक सामने आ रहे नए केस, जानिए अन्य राज्यों का हालटाटा ग्रुप का हो जाएगा अब एयर इंडिया, कर्मचारियों को क्या होगा फायदा और नुकसान?झारखंड में नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया रेलवे ट्रैक, राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का रूट बदला8 साल की बच्ची से रेप के आरोप में मस्जिद के इमाम गिरफ्तार, पढ़ने के लिए मस्जिद जाती थी लड़कीUttarakhand Assembly Elections 2022: हरीश रावत की सीट बदली, देखिए Congress की नई लिस्टCG की बेटी अंकिता ने किया लद्दाख की 6080 मीटर सबसे ऊंची बर्फीली चोटी फतह, माइनस 39 डिग्री टेम्प्रेचर में भी हौसला रहा बुलंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.