scriptओवरब्रिज पर आधी रात को धमा चौकड़ी पर प्रशासन चौकन्ना नहीं | Midnight blast over overbridge, administration not alert | Patrika News

ओवरब्रिज पर आधी रात को धमा चौकड़ी पर प्रशासन चौकन्ना नहीं

locationभोपालPublished: Sep 22, 2019 07:58:26 am

-लबालब भरे तालाब पर बने ओवर ब्रिज पर रात में मौजमस्ती खतरे से खाली नहीं।

ओवरब्रिज पर आधी रात को धमा चौकड़ी पर प्रशासन चौकन्ना नहीं

ओवरब्रिज पर आधी रात को धमा चौकड़ी पर प्रशासन चौकन्ना नहीं

भोपाल। लबालब भरे जलाशयों के पास मौजमस्ती करना खतरे से खाली नहीं है। उनपर बने ओवर ब्रिज की स्थिति तो इससे भी खतरनाक सावित हो सकती है, क्यों इतनी ऊंचाई से कूदकर कोई बचाने भी नहीं आ पाएगा। खटलापुरा में हुए अनंत चतुर्दशी का रात हो हुए घटना के बाद प्रशासन ने घाटों पर जाने पर रोक तो लगा दी है, जबकि इन पर बने ओवर ब्रिजों पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
पुलिस की डॉयल-१०० यहां से गुजरती है,लेकिन सिर्फ ओवर ब्रिज खड़े वाहनों को हटाने की चेतावनी देकर चली जाती है। शनिवार की रात 11.30 बजे से 01.00 बजे तक फुलटैंक भरे तालाब के ओवर ब्रिज का परीक्षण किया तो यहां आधी रात युवाओं की मौजमस्ती ऐसे चल रही थी,जैसे उन्हे पिछले दिन हुए हादसे की भय ही नहीं है। वह वहां मस्ती ही नहीं कर रहे थे, बल्कि बर्थडे मना रहे थे। रैलिंग पर ओवर ब्रिज की रेलिंग पर बैठे हुए थे। जब रिमझिम बारिश हो रही थी।

खटलापुरा घाट पर हुए हादसे को लेकर सभी पुलिस ने घाटों पर तो सख्ती कर दी है, यह हालात रात में खटलापुरा घाट, करबला, कलिया सोत, शीतलदास के घाट का मुख्य गेट बंद करने के साथ पुलिस की तैनाती के रूप में नजर आ रही थी,लेकिन तालाब पर बने ओवर ब्रिज पर आधी रात को भी रोकटोक नहीं हो रही थी। जिसके चलते बारिश के मौसम में बड़ी संख्या में लोग लहरों और तेज चलती हवा की बीच ओवर ब्रिज पर मौजमस्ती कर रहे थे। चौराहों पर जरुर रात में १२.३० के बाद पुलिस बेरियर लगाकर आने जाने वालों को रोककर पूछताछ करती नजर आई।
-शनिवार की आधी रात को ये मिले हालात

-भदभदा ओवर ब्रिज-रात ११.३० बजे
यहां बारिश के चलते पैदल भदभदा पुल पर लोग तो नजर नहीं आए,लेकिन कुछ कारे जरुर भदभरा ओवर ब्रिज और शाहपुरा लेक पर रात में खड़ी हुई थी, जिसमें लोग मौजमस्ती कर रहे थे।

-वीआईपी रोड ओवर ब्रिज-रात 12.00 बजे
इस मार्ग पर करबला घाट को बेरियर लगाकर बंद किया हुआ था, बाहर दो पुलिस कर्मी ड्यूटी भी दे रहे थे, इसके आगे रेतघाट तक सौ से अधिक लोग मौजमस्ती, घूमते नजर आए। कुछ लोग तालाब वाले हिस्से पर झुक-झुक सेल्फी ले रहे थे। यहां कार खड़ी करना व दुकान लगाने की परमिशन नहीं है,फिर भी आईस्क्रीम गाडिय़ा यहां खड़ी हुई थी। रिमझिम बारिश में आधी रात को यहां एक किलोमीटर लम्बे मार्ग पर मौजमस्ती चल रही थी। पुलिस की गाड़ी भी यहां खड़ी नहीं थी।

-केवल स्टे ब्रिज-रात 12.30 बजे
बड़े तालाब के केवल स्टे ब्रिज तालाब से करीब तीस फीट ऊंचा है। जिस पर सीहोर की ओर से आती तेज हवा रिमझिम बारिश के साथ चल रही थी। लोग यहां ग्रुप बनाकर पवजी नहीं खेल रहे थे, बल्कि बर्थ-डे मना रहे थे। उसमें भी केक खाया नहीं जा रहा था,लेकिन एक-दूसरे के मुंह पर पोत कर होली के रंगों की तरह पोतकर बर्ड-डे मनाया जा रहा था। इतना ही नहीं इनती ऊंचाई पर बनी रैलिंग पर लोग चढ़कर बैठे हुए थे। एक झोंके में वह तीस फीट नीचे तालाब में जाकर गिर सकते हैं।

-भवानी चौक सोमवारा-रात 12.45 बजे
यहां एक ाएक थाने की गाड़ी आई तो कुछ जवान उतरे बेरिकेट्स सड़क पर लगाकर आने-जाने वाले वाहनों को रोककर पूछताछ करने लगे। रात एक बजे तक वह वहीं खड़े होकर चेकपाइंट बनाकर रात में घूमने वालों से पूछताछ करते नजर आए। थाने की जीप तो चली गई थी,लेकिन कुछ पुलिस गर्मी वहां ड्यूटी पर तैनात रहे।
इनका कहना
-शैलेंद्र चौहान, एसपी नार्थ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो