फिल्मी गानों पर झूमतीं मंत्री और क्लासरूम में सोती टीचर, देखिए मध्यप्रदेश की सारी बड़ी खबरें यहां

निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटे सीएम कमलनाथ, जीतू पटवारी दे रहे हैं फिटनेस चैलेंज

भोपाल/ मध्यप्रदेश का दो वीडियो आज सोशल मीडिया पर वायरल है। फिल्मी गानों की धुन पर एक वीडियो में मंत्री जी झूम रही हैं तो दूसरे वीडियो में गानों की धुन पर ही क्लासरूम में एक महिला टीचर आराम फरमा रही हैं। तो भोपाल में महिला सांसद साध्वी प्रज्ञा पर गदर मचा हुआ है। वहीं मंत्री जीतू पटवारी खुद फिट साबित करने में लगे हैं। देखिए मध्यप्रदेश की सारी बड़ी खबरें बस एक क्लिक में।

1. निकाय चुनाव को लेकर बैठक
सीएम कमलनाथ ने आगामी नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस शासित निकायों के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात हुई। भोपाल में सीएम कमलनाथ ने बैठक के दौरान जनप्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि जनहित के मुद्दों पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करें और अपने क्षेत्र में आय के स्त्रोत विकसित करें। जनता का विश्वास हासिल करें कि कांग्रेस पार्टी जनता के हितों के लिए हमेशा तत्पर रही है। वहीं इस बैठक के दौरान नगर पालिका अध्यक्षों ने सीएम कमलनाथ से वित्तीय अधिकार देने की भी मांग की।

2. गोडसे पर बवाल
गोडसे पर दिए बयान पर साध्वी प्रज्ञा के माफी मांगने के बाद भी कांग्रेस उस मुद्दे को जिंदा रखना चाहती है।लिहाजा कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने भोपाल में बीजेपी कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला और बीजेपी से प्रज्ञा को निष्कासित करने की मांग की। जवाब में बीजेपी नेता हाथों में लाठियां लेकर मसूद का स्वागत करने पहुंचे।

3. फिट हैं जीतू
प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू सहित सभी प्रदेशों के खेल मंत्रियों को फिटनेस चैलेंज दिया है। दरअसल भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में मंत्री जीतू पटवारी शामिल होने साइकिल से वहां पहुंचे। पटवारी ने इसके बाद यूनिवर्सिटी कैंपस में इनडोर रॉक क्लाइंबिंग की। वो 40 फुट ऊंची रॉक पर चढ़े। उसके बाद पटवारी ने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू सहित सभी प्रदेशों के खेल मंत्रियों को फिटनेस चैंलेज दिया। मंत्री जीतू पटवारी ने बाद में यहां कार्यक्रम में खेल विभाग के पिछले एक साल को बेमिसाल बताया। साथ ही खेल मंत्री ने एलान किया कि प्रदेश सरकार नयी खेल नीति बनाएगी उसमें स्पोर्ट्स कोटे से पांच फीसदी तक आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। और प्रदेश भर के कॉलेज और विश्वविद्यालयों में नये खेल मैदान बनाने और पुरानों की हालत सुधारने पर 200 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

4. मंत्री जी का डांस वीडियो वायरल
प्रदेश सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी का एक वीडियो इस समय काफी वायरल हो रहा हैय़ इस वीडियो में मंत्री इमरती देवी जमकर नाचती नजर आ रही हैं। दरअसल ये वीडियो एक शादी समारोह का है जिसमें शरीक होने मंत्री इमरती देवी वहां पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने वहां अन्य महिलाओं के साथ मुझको राणा जी माफ करना गाने पर जमकर डांस किया। देखिए किस तरह से मंत्री इमरती देवी ने इस फिल्मी गाने पर जमकर डांस किया।

5. बचके रहना इस दुल्हन से
बड़वानी पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में लुटेरी दुल्हन भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक लुटेरी दुल्हन की इस गैंग ने शुरुआती पूछताछ में दो शादियां और एक लव मैरिज कर भागने का खुलासा किया है। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है और उम्मीद है कि और भी मामलों के खुलासे हो सकते हैं।

6. आराम की पाठशाला
चलिए अब आपको दिखाते हैं आराम की पाठशाला। जी हां, ये पाठशाला है पन्ना जिले के गुन्नौर विकासखंड में। जहां मंधा प्राथमिक शाला में पदस्थ एक महिला शिक्षक ने बच्चों की क्लास में ही आराम की पाठशाला लगा ली। बच्चों के बस्ते को तकिया बनाकर अपने मोबाईल पर फिल्मी गाने लगाकर मोहतरमा आराम फरमा रही थी। लेकिन उनके आराम में तब खलल पड़ गया जब मीडिया ने उनकी तस्वीरें कैमरे में कैद कर ली। उस समय कक्षा में एक भी बच्चा मौजूद नही था। बच्चे स्कूल के बाहर इधर उधर घूम रहे थे और मैडम जी आराम से लेटकर गाने सुनकर आराम फरमा रही थी। तो जिस जिले के प्रभारी मंत्री स्कूल शिक्ष मंत्री ही हो वहां के ऐसे हालात देखकर शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े होना लाजिमी है। कुछ दिन पहले सेल्हा के माध्यमिक स्कूल में एक शिक्षक भी इसी तरह कुर्सी पर सोते देखे गए थे। यानि किसी शिक्षक को बच्चों के भविष्य की कोई चिंता नहीं।

Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned