एक्शन में मंत्री: बिजली कंपनी के दो इंजीनियर और एक लाइनमैन निलंबित

- बिजली कंपनी के दो इंजीनियर और एक लाइनमैन निलंबित

- बगैर विद्युत कनेक्शन के आ रहे थे बिजली के बिल

By: Hitendra Sharma

Published: 17 Feb 2021, 08:35 AM IST

भोपाल. राजधानी के पास रासलाखेड़ी में बगैर विद्युत कनेक्शन के विद्युत बिल देने की शिकयत पर खुद ऊर्जा मंत्री ने एक्सन लेते हुए भोपाल संभाग के बैरागढ़ उप संभाग में पदस्थ सहायक प्रबंधक अशोक कुमार जैन, विद्युत वितरण केंद्र ईंटखेड़ी में पदस्थ सहायक प्रबंधक विनोद पाटिल और लाइन परिचालक कामता प्रसाद शर्मा को कार्यों में अनियमितता के कारण निलंबित कर दिया गया है।

सहायक प्रबंधक जैन को ईंटखेड़ी विद्युत वितरण केंद्र अंतर्गत अस्थाई कनेक्शन दिए जाने के पर्यवेक्षण कार्य में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित किया गया है। सहायक प्रबंधक पाटिल और लाइन मैन शर्मा को कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही एवं अनियमितता करने के कारण निलंबित किया गया है।

ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर रासलाखेड़ी पहुँचकर बगैर विद्युत कनेक्शन के विद्युत बिल देने की जानकारी ली थी। उन्होंने अनियमितता करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश मौके पर ही दिए थे। मंत्री तोमर ने मध्य क्षेत्र विद्युत चीफ इंजीनियर डी पी अहिरवार को निर्देशित किया कि प्रकरण की जाँच कर दोषी अधिकारी के विरूद्ध तत्काल कार्यावाही करें। ऊर्जा मंत्री ने ईटखेड़ी डिवीजन के अन्तर्गत लगाये गए नवीन ट्रांसफार्मरों की प्रक्रिया की जाँच करने और स्थल निरीक्षण कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रिंस बिहार कॉलोनी के रहवासियों को जल्द स्थायी कनेक्शन भी दिये जायें।

गौरतलब है कि मंत्री को पता चला था कि रासलाखेड़ी की एक कॉलोनी में बगैर विद्युत कनेक्शन के बिजली बिल आ रहा है। रासलाखेड़ी पहुँचकर पीडितों से मिले और मौके पर ही मुख्य अभियंता, अधीक्षण यंत्री सहित अन्य अधिकारियों को बुलाया और कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने कार्य क्षेत्र के सभी अस्थायी विद्युत कनेक्शनों का भी भौतिक सत्यापन करें। उपभोक्ताओं को सही बिजली बिल दिये जायें।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned