टिकट कटने की डर से सक्रिय हुए मंत्री—विधायक

टिकट कटने की डर से सक्रिय हुए मंत्री—विधायक

Harish Divekar | Publish: Sep, 29 2018 01:20:18 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

दिल्ली से लेकर नागपुर तक लगा रहे दौड



भारतीय जनता पार्टी के सर्वे में मैदानी पफीडबैक में जिन मंत्रियों और विधायक का परपफारमेंस पुअर आया है उन्हें पार्टी ने संकेत दे दिए हैं कि इस बार उनका टिकट कट सकता है। इसकी जानकारी मिलने के बाद से ये सभी लोग सक्रिय हो गए हैं, कुछ लोग दिल्ली से लेकर नागपुर
तक दौड लगाकर टिकट पाने की जुगत लगा रहे हैं, हालांकि कोई भी इस बात की पुष्टी नहीं कर रहा है कि पार्टी ने उनका परपफारमेंस खराब बताया है।
विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के सर्वे में 80 से ज्यादा मंत्री—विधायक ऐसे हैं, जिनके प्रति भाजपा कार्यकर्ताओं से लेकर क्षेत्र की जनता में एंटीइकंबेंसी बनी हुई है। हालांकि दो माह पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने विधायकों से चर्चा के दौरान संकेतों में कहा था कि आप अपने क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से मिलकर उनके काम करें, साथ में क्षेत्र में अपनी सक्रियता भी बढाएं, लेकिन मुख्यमंत्री की सलाह पर कई विधायकों ने अमल ही नहीं किया। अब जब पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों से उनके टिकट कटने के संकेत मिले तब जाकर ये लोग सक्रिय हुए हैं। टिकट कटने के डर से खराब परफार्मेंस वाले विधायकों ने अपने नेताओं को साधना शुरू कर दिया है। हाल ही में हुए भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ में विधायक अपने क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा भीड़ लेकर भोपाल पहुंचे। खास बात यह है कि विधायकों ने अपने साथ लाई गई भीड़ की बाकायदा सूची प्रदेश नेतृत्व को सौंपी थी। ऐसे विधायकों के इस कदम से नाराज होकर प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को यहां तक कहना पड़ा कि भीड़ टिकट चयन का कोई आधार नहीं है। अध्यक्ष के इस कदम से खराब परफार्मेंस वाले विधायकों को झटका लगा है। प्रदेश भाजपा कार्यालय में ही विधायक काफी संख्या में दिखाई देने लगे हैं। विधायकों की बढ़ती चहलकदमी को टिकट की दावेदारी से जोड़कर देखा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned