scriptआमिर खान के साथ ही पूरे बॉलीवुड को गृहमंत्री की नसीहत, कहा- बंद करो ये सब… | Minister Narottam Mishra Comment on Aamir khan film Laal Singh chaddha | Patrika News

आमिर खान के साथ ही पूरे बॉलीवुड को गृहमंत्री की नसीहत, कहा- बंद करो ये सब…

locationभोपालPublished: Aug 11, 2022 03:46:24 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बॉलीवुड फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर हुए विवाद और बायकॉट को लेकर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान..

lalsingh_chaddha.jpg

भोपाल. बॉलीवुड एक्टर (Bollywood Actor) आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म (Film) ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Lal Singh Chaddha) को लेकर मचे विवाद और फिल्म के बायकॉट के बीच मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narrottam Mishra)ने आमिर खान व पूरे बॉलीवुड को नसीहत दी है। गृहमंत्री ने साफ कहा है कि आमिर खान और बॉलीवुड दोनों को ही एक धर्म विशेष को सॉफ्ट टारगेट समझकर फिल्म बनाना बंद कर देना चाहिए। उन्होंने आमिर खान के माफी मांगने को लेकर ये भी कहा कि ऐसा काम करते ही क्यों हैं कि फिर माफी मांगनी पड़े।

 

‘लाल सिंह’ पर ‘लाल’ हुए नरोत्तम मिश्रा
लाल सिंह चड्ढा फिल्म को लेकर चल रहे विवाद को लेकर भोपाल में मीडिया से बात करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मेरा तो आमिर खान सहित बॉलीवुड के सभी कलाकारों, निर्माता-निर्देशकों से एक निवेदन है कि माफी मांगने जैसी स्थिति क्यों बनती है। आप क्यों किसी एक धर्म विशेष को टारगेट करके, सॉफ्ट टारगेट मानकर इस तरह के फिल्मांकन करते हैं कि आपको माफी मांगनी पड़े। हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि किसी धर्म विशेष के प्रति उपहास की वस्तु दूर दूर तक न आए। इसे लेकर निर्माता निर्देशक और आमिर खान जैसे लोग गंभीरता से विचार करें।

यह भी पढ़ें

‘हर रात बंगले पर नई लड़की बुलाता था एसडीएम’, गर्ल्स हॉस्टल की वार्डन ने लगाए आरोप

https://twitter.com/aamir_khan?ref_src=twsrc%5Etfw

‘लाल सिंह चड्ढा’ फिल्म को लेकर ये हैं विवाद
बता दें कि आज रिलीज हुए आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर देशभर में विवाद चल रहा है लोग फिल्म का बायकॉट कर रहे हैं और इसकी दो प्रमुख वजह हैं। जिनमें से पहली फिल्म की अधिकतर तुर्की में होना और तुर्की की प्रथम महिला ने के साथ आमिर खान की तस्वीर करीब दो साल पहले ट्विटर पर शेयर किया जाना। दरअसल आमिर खान ने तुर्की के राष्ट्रपति से मुलाकात की थी। विरोध करने वालों का तर्क है कि तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान भारत विरोधी हैं इसलिए उनकी फिल्म का विरोध किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें

बहन ने अर्थी पर राखी बांधकर दी भाई को अंतिम विदाई, हर आंख से छलक पड़े आंसू



दूसरी वजह- फिल्म व आमिर के विरोध की दूसरी वजह आमिर खान का वो बयान भी है जो सोशल मीडिया पर उन्होंने दिया था। उन्होंने कहा था कि भारत में रहने से उन्हें डर लगता है। हालांकि बाद में इसे लेकर आमिर खान ने अपनी देते हुए ये भी कहा था कि मैं कोई ऐसा शख्स नहीं हूं जिसे भारत पसंद नहीं है, ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुच लोग ऐसा महसूस करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो