मंत्री बोले- इंदिरा गांधी के दो हाथ, संजय गांधी और कमलनाथ


कमलनाथ और संजय गांधी के बीच थी गहरी दोस्ती, सीएम भी कई बार कर चुके हैं जिक्र


भोपाल/ नसबंदी वाले आदेश पर विवाद बढ़ा तो मध्यप्रदेश की सरकार बैकफुट पर आ गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आदेश को वापस ले लिया गया है। इस दौरान मध्यप्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री पीसी शर्मा का भी एक बयान आया है। उन्होंने सीएम कमलनाथ की तुलना इंदिरा गांधी के एक हाथ से की है। पीसी शर्मा मध्यप्रदेश सरकार में सूचना और जनसंपर्क मंत्री हैं।

सरकार के आदेश को लेकर जब पीसी शर्मा जवाब दे रहे थे, तब उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी के दो हाथ, संजय गांधी और कमलनाथ। उन्होंने कहा कि हमारे सीएम देश के सबसे विजनरी लीडर है। समाज कल्याण और विकास के नए रास्ते पर वह मध्यप्रदेश को ले जा रहे हैं। वहीं, नसबंदी वाले आदेश पर उन्होंने कहा कि यह नियमित आदेश है। इस तरह के आदेश भाजपा शासन के दौरान भी जारी किए गए थे।


मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि इन दिनों लोगों में यह जागरूकता बढ़ रही है कि छोटा परिवार सुखी परिवार है। किसी भी कार्यकर्ता पर दबाव नहीं बनाया जाएगा। वहीं, इस आदेश को लेकर सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी। इसमें यह था कि अगर बंध्याकरण लक्ष्य को कर्मचारी पूरा नहीं करते हैं तो उनकी नौकरी तो जाएगी ही साथ में वेतन भी नहीं मिलेगा। इसी पर सरकार विरोधियों के निशाने पर थी।

शिवराज ने की थी इमरजेंसी से तुलना
सरकार के इस आदेश पर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा था कि मध्यप्रदेश में अघोषित आपातकाल है। क्या ये कांग्रेस का इमर्जेंसी पार्ट-2 है? एमपीएचडब्ल्यू (Male Multi Purpose Health Workers) के प्रयास में कमी हो, तो सरकार कार्रवाई करे, लेकिन लक्ष्य पूरे नहीं होने पर वेतन रोकना और सेवानिवृत्त करने का निर्णय, तानाशाही है।

संजय गांधी के रहे हैं दोस्त
सीएम कमलनाथ की गांधी परिवार से नजदीकियां किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने इंदिरा गांधी के बेटे संजय गांधी के साथ दून स्कूल में पढ़ाई की है। कमलनाथ को इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा भी कहा जाता है। सीएम कई बार संजय गांधी के साथ पुरानी तस्वीर भी शेयर कर चुके हैं। अब कमलनाथ कैबिनेट के मंत्री पीसी शर्मा के बयान के बाद दोनों की दोस्ती की फिर चर्चा हो रही है।

Congress Kamal Nath
Muneshwar Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned