राजभवन के नोट का हवाला देते हुए नेहरू का नाम लेकर कांग्रेस पर बरसे शिवराज के मंत्री

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा जवाहरलाल नेहरू की पसंदीदा सिगरेट 555 लेने के लिए भोपाल से इंदौर भेजा गया था सरकारी विमान...

By: Shailendra Sharma

Published: 03 Mar 2021, 03:38 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने एक बार फिर पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू का नाम लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। मंत्री सारंग ने कहा है कि जवाहर नेहरू की पसंदीदा सिगरेट लेने के लिए सरकारी विमान को भोपाल से इंदौर भेजा गया था। उन्होंने इसके लिए राजभवन के एक नोट का हवाला दिया। मंत्री विश्वास सारंग ने आरोप लगाया कि नेहरू परिवार ने सिर्फ देश पर ऐशो आराम के लिए राज किया और इसके लिए नेहरू परिवार व कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए।

पूरे किस्से को पढ़ने के लिए क्लिक यहां क्लिक करें-

vishwas_6677031-m.jpg

'नेहरू की सिगरेट लेने भोपाल से इंदौर भेजा था सरकारी विमान'
मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि हमने सुना था कि नेहरू जी के कपड़े धुलने के लिए इंग्लैंड और पेरिस जाते थे। मंत्री ने राजभवन के दस्तावेजों का हवाला देते हुए कहा कि राजभवन के दस्तावेज बताते हैं कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पसंदीदा सिगरेट 555 लेने के लिए एक बार मध्यप्रदेश के सरकारी विमान को भोपाल से इंदौर भेजा गया था। जिससे साफ है कि नेहरू परिवार ने सिर्फ ऐशो आराम के लिए देश में राज किया। उन्होंने आगे कहा कि गांधी की टोपी पहनने से सिर्फ गांधी के विचार नहीं आते। नेहरू परिवार ने गांधी का सरनेम चुराया और फिर देश के पैसों से ऐशो आराम पूरे कर देश को चूसा। सारंग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी तक इस बात पर न तो नेहरू परिवार की तरफ से कोई बयान आया और न ही कांग्रेसी नेताओं की तरफ से। कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए और जनता से माफी मांगनी चाहिए।

पूरे किस्से को पढ़ने के लिए क्लिक यहां क्लिक करें-

मंगलवार को किया था ट्वीट
बता दें कि ठीक एक दिन पहले मंगलवार को मंत्री विश्वास सारंग ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें राजभवन का नोट था। तब भी मंत्री सारंग ने आरोप लगाया था कि जवाहरलाल नेहरू की पसंदीदा सिगरेट लेने के लिए सरकारी विमान को भोपाल से इंदौर भेजा गया था।

ये भी पढ़ें- नेहरू की सिगरेट के लिए उड़ा था विशेष विमान, इस कोठी के थे दीवाने

मंत्री विश्वास सारंग को कांग्रेस का जवाब

मंत्री विश्वास सारंग की तरफ से लगाए गए आरोप का कांग्रेस की तरफ से भी जवाब दिया गया। कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है मेरे मित्र विश्वास सारंग दिवंगत पं.नेहरू की सिगरेट विमान से इंदौर से भोपाल बुलवाने का आरोप लगा रहे हैं, क्या ऐसा करने को नेहरू ने कहा होगा? इसके दोषी तो चापलूस अफ़सर होंगे, नेहरू तो बहुत बड़े व्यक्ति और PM थे, जरा CM को एक मच्छर काटने पर यंत्री के निलंबन पर भी बोलिये, विश्वास जी !

देखें वीडियो- वायरल वीडियो के बाद जागा प्रशासन

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned