script

गृह मंत्रालय ने कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा बढ़ाने जारी की एडवायजरी

locationभोपालPublished: Feb 18, 2019 07:26:16 am

Submitted by:

Satendra bhadoria

डीजीपी ने प्रदेश के सभी एसपी को जारी किए आदेश, कश्मीरी छात्रों की जानकारी जुटाकर दें सुरक्षा…
 

patrika

9वीं-11वीं के विद्यार्थियों ने वार्षिक परीक्षा का पहला पर्चा किया हल

भोपाल। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को उनके यहां रह रहे जम्मू-कश्मीर के छात्रों और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

गृह मंत्रालय की तरफ से कहा है कि देश के कुछ हिस्सों में कश्मीरी छात्रों को मिल रही धमकियों के मद्देनजर शनिवार को यह एडवायजरी जारी की है।

मप्र डीजीपी वीके सिंह ने इस संबंध में प्रदेश के सभी जोन आइजी और जिले के पुलिस कप्तानों (एसपी) को यह आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसी खबरें हैं कि जम्मू कश्मीर के छात्रों और कश्मीर से जुड़े अन्य लोगों को धमकियां मिल रही हैं।

ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए सभी पुलिस एसपी ऐसे छात्रों की लिस्ट तैयार कर लें। वह क्या कर रहे हैं, कहां पढ़ाई कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा को लेकर सजग रहें। प्रदेश की राजधानी समेत इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में ऐसे छात्रों की सैकड़ों में संख्या है। कुछ कश्मीरी व्यवासायिक उद्देश्य से प्रदेश में आए हुए हैं।

हमले के बाद मिली मकान खाली करने की धमकी

बताते हैं कि गृह मंत्रालय को कश्मीरी छात्रों ने पुलवामा हमले के बाद चि_ी लिखकर सुरक्षा मुहैया कराने के लिए गुहार लगाई है। पढ़ रहे कुछ कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया है कि उनके मकान मालिक पुलवामा हमले के बाद अपने घरों पर हमले की आशंका में उनसे मकान खाली करने को कह रहे हैं, उन्हें परेशान किया जा रहा है।

इसके बाद एक दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सर्वदलीय बैठक में नेताओं को पुलवामा हमले के बाद कथित रूप से निशाने पर आए कश्मीरी छात्रों और लोगों की सुरक्षा को लेकर आश्वासन दिया और यह एडवायजरी जारी कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो