चुम्बक की तरह पैसे खींचता है ये पौधा, घर में केवल एक बार लगाएं और देखें चमत्कार

चुम्बक की तरह पैसे खींचता है ये पौधा, घर में केवल एक बार लगाएं और देखें चमत्कार

Faiz Mubarak | Publish: Oct, 13 2018 04:55:50 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 04:55:51 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

चुम्बक की तरह पैसे खींचता है ये पौधा, घर में केवल एक बार लगाएं और देखें चमत्कार

भोपालः दुनिया में लगभग हर व्यक्ति की यह चाहत होती है कि, उसके पास इतना धन हो कि, वह अपनी और अपने परिवार की हर संभव ख्वाहिश को पूरा कर ले। लेकिन, कुछ ही लोग अपने जीवन काल में इस वरदान को पाते हैं, कि उन्हें हर तरह की सुख समृद्धि प्राप्त होती है। हम सभी जानते हैं कि बिना मेहनत किए किसी को कभी भी सफलता प्राप्त नहीं होती। कई बार हमें ऐसा भी लगता है कि हम मेहनत तो कर रहे हैं, लेकिन हमें उस मेहनत का फल नहीं मिलता। हमारे घर में ना जाने कहां से अचानक संकट छा जाता है। बिना किसी कारण हमारे घरों में अशांति बन जाती है। हम कितना भी प्रयास करें, लेकिन यह संकट और नकारवादी उर्जा हमारे घर से नहीं जाती। ऐसे में आज हम उस समस्या का निवारण करते हुए एक ऐसे चमत्कारी पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके घर में लगाने से सभी दौष, परेशानिया घर से छू मंतर हो जाती हैं। इस पेड़ के घर में आते ही खुशहाली, समृद्धि, धन घर में आने लगता है। बता दें कि, दक्षिण अफ्रीका में पाया जाना वाला यह खास पौधा राजधानी भोपाल के फूल बाज़ार में एक हज़ार से पंद्रह सो रुपये के बीच मिल रहा है।

14 रत्नों में से एक हैं यह खास पौधा

बता दें, यह पारिवार का पौधा समुद्र मंथन में निकला था। आपको ज्ञात हो कि,समुद्र मंथन में 14 रत्नों की उत्पत्ति हुई थी। पारिवार पौधा 11 संख्या का रत्न है और इस पौधे से सभी देवता बहुत प्यार करते हैं। इसलिए भी इस पौधे को घर में लगाने का मतलब यह होता है कि, सभी देवताओं का वास अपने घर में कर लेना और जहां देवता होंगे, वहां बुरी चीजें अपने पांव जमा लें ऐसा संभव ही नहीं है।

इस तरह करें इसकी देखभाल

इस पौधे की देखभाल मनी प्लांट की तरह ही की जाती है। अगर आप 2-3 दिन बाद भी इसे पानी देंगे तो यह सूखेगा नहीं। क्रासुला घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। यह पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता। इसे छोटे से गमले में भी लगाया जा सकता है।

 

money tree

मनी ट्री के फायदे

धन-प्राप्ति की बात करें तो फेंगशुई के अनुसार यह पौधा अच्छी ऊर्जा की तरह धन को भी घर में खींचता है। इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास ही दाहिनी ओर लगाएं, जहां कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। घर में रखने से यह पौधा धन को अपनी ओर खींचने लगता है। इस पौधे को लगाने से पैसे के साथ-साथ घर में हर तरह की सुख-शांति भी बरकरार रहेगी। अगर आपके घर में कोई भय-बाधा है तो वो भी दूर होगी। साथ ही घर में प्रेम भाव का वातावरण बनेगा।

पारिगढ़ पौधा लगाने से होंगे यह लाभ

-पारिगढ़ पौधा घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा बाहर चली जाती है। इस पौधे को केवल छूने भर से आपके शरीर में एक सकारात्मक ऊर्जा उतपन्न होती है।

-घर में पारिगढ़ पौधा लगाने से सभी देवताओं का घर में वास हो जाता है, ङर से दोष दूर हो जाते हैं और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बनने लगती है।

-घर में चारों तरफ से खुशियां आने लगेगी और आपके बिगड़े काम बनना शुरू हो जाएंगे। माता लक्ष्मी को भी यह पौधा बहुत पसंद है। इसलिए यह पौधा जीवन में धन की कमी को भी पूरा करता है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned