चैंपियन से बदसलूकी : शूटर मनु भाकर को एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बैठने से रोका

भारतीय शूटर मनु भाकर से दिल्ली एयरपोर्ट पर एअर इंडिया के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने की बदसलूकी...

By: Shailendra Sharma

Published: 20 Feb 2021, 04:41 PM IST

भोपाल. ओलिंपिक कोटा जीत चुकीं भारतीय शूटर मनु भाकर के साथ एयरपोर्ट पर बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना दिल्ली एयरपोर्ट की है जब शूटर मनु भाकर भोपाल आने के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंची थीं। शूटर मनु भाकर का आरोप है कि एयर इंडिया के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें फ्लाइट में बैठने से रोका और उनके साथ बदसलूकी की। मनु का ये भी कहना है कि उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया गया।

 

capture.jpg

कागजात दिखाने के बाद भी लगाया जुर्माना- मनु भाकर
शूटर मनु भाकर के मुताबिक वो मध्यप्रदेश शूटिंग एकेडमी में ट्रेनिंग के लिए भोपाल आ रही थीं। शुक्रवार को जब वो भोपाल के लिए फ्लाइट पकड़ने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची तो साथ में हथियार रखे होने की वजह से उन्हें एयर इंडिया के अधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया। सारे कागजात दिखाने के बावजूद उन्हें बैठाए रखा और अपराधियों जैसा व्यवहार उनके साथ किया गया। इतना ही जुर्माने के तौर पर 10 हजार 200 रुपए भी लिए।

 

सोशल मीडिया पर पोस्ट देख खेलमंत्री ने की मदद
शूटर मनु भाकर ने एयरपोर्ट पर हुई बदसलूकी की इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और पीएम नरेन्द्र मोदी, खेलमंत्री सहित अधिकारियों को टैग करते हुए घटना लिखी। सोशल मीडिया पर पोस्ट देखने के बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने एयरपोर्ट के अधिकारियों से बातचीत की और तब कहीं जाकर शूटर मनु भाकर को फ्लाइट में बैठने दिया गया जिसके बाद मनु ने सोशल मीडिया पर ही खेल मंत्री का आभार जताया।

manu-bhaker.jpg

गोल्ड मेडलिस्ट हैं शूटर मनु भाकर
बता दें कि शूटर मनु भाकर शूटिंग में कई बड़े टूर्नामेंटों में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं और उन्होंने वर्ल्डकप और कॉमनवेल्थ गेम्स के साथ ही यूथ ओलिंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीते हैं। उन्होंने 2018 में मेक्सिको में आयोजित हुए ISSF वर्ल्डकप में 10 मीटर एयर पिस्टल और मिक्सड में गोल्ड मेडल जीता है। 2018 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भी वो 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned