scriptMISS INDIA 2018 : सिर्फ ड्रेसिंग और हाई हील नहीं, मॉडल बनने के लिए जरूरी हैं ये बातें | miss india 2018 contest latest update and news in hindi | Patrika News

MISS INDIA 2018 : सिर्फ ड्रेसिंग और हाई हील नहीं, मॉडल बनने के लिए जरूरी हैं ये बातें

locationभोपालPublished: Mar 17, 2018 12:28:01 pm

Submitted by:

rishi upadhyay

मप्र की 120 मॉडल्स को सीधे टॉप में जगह दी गई। ऑडिशन तीन राउंड में हुए, जिसमें टॉप थ्री गर्ल्स सलेक्ट हुई।

miss india

भोपाल/इंदौर। म्यूजिक और लाइट्स के बीच इंदौर में शुक्रवार को एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 कॉन्टेस्ट हुआ। जिसमें प्रदेश से तीन मॉडल्स का सिलेक्शन अगले राउंड के लिए हुआ है। इसमें भोपाल की निहारिका सबरवाल के अलावा इंदौर की निकिता सोनी और मीना अहिर यूगांडा हैं। इस बार देश के सबसे बड़े ब्यूटी पेजेंट के ऑडिशंस अलग रहे। इसमें एक कैंपस प्रिसेंस राउंड भी था, जिन्हें सीधे कॉलेज परिसर में जाकर चुना गया। मप्र की 120 मॉडल्स को सीधे टॉप में जगह दी गई। ऑडिशन तीन राउंड में हुए, जिसमें टॉप थ्री गल्र्स सलेक्ट हुई। अब वे 12 अप्रैल को दिल्ली में होने वाले अगले राउंड में नेहा धूपिया से ट्रेनिंग लेंगी।

 

ब्रेन स्टॉर्मिंग क्वेश्चन
इस बार ऑडिशन में आई मॉडल्स का 5.8 फीट हाइट के बेस पर सिलेक्शन हुआ। इसके बाद अलग-अलग राउंड हुए। पहले राउंड में फिटनेस लेवल, वॉकिंग स्टाइल और कॉन्फिडेंस देखा गया। दूसरा राउंड इंट्रोडक्शन राउंड रहा। जबकि फाइनल राउंड में आसिफ शाह, आशु कथूरिया और आद्या श्रीवास्तव जैसे एक्सपट्र्स ने ब्रेन स्टॉर्मिंग क्वेश्चन पूछे। इसके बाद ही इन मॉडल्स को सलेक्ट किया गया। शो का फिनाले 23 जून को मुंबई में होगा। इसमें नेहा धूपिया चार जजेस में शामिल है। इंदौर के बाद अगला ऑडिशन 25 मार्च को हरियाणा में होगा। फिर जम्मू कश्मीर और चंडीगढ़ में है।

miss india

कॉन्फिडेंस के बिना कुछ हासिल नहीं हो सकता
इंदौर की निकिता सोनी फैशन डिजाइनिंग फाइनल ईयर स्टूडेंट हैं। वह मिस इंदौर 2017 रह चुकी हैं। उन्होंने कहा कि अब फिनाले की तैयारी में जुटी हूं। इवेंट के लिए एक साल से तैयारी कर रही हूं। कॉन्फिडेंस के बिना कुछ भी हासिल करना मुमकिन नहीं है। जैसे हो वैसे खुद को प्रेजेंट करो। डाइट से ज्यादा जरूरी हेल्दी फूड होता है।

 

एक महीने की ट्रेनिंग
विजेता निहारिका सबरवाल ने बताया कि उन्होंने इसके पहले कभी भी ऊंचे हिल के सैंडल नहीं पहने थे। सिर्फ 1 माह में ऑनलाइन ट्रेनिंग के जरिये खुद को रैंप पर उतरने के लिए तैयार किया। भोपाल में एक छोटा सा मॉडलिंग शो जीता था। इसके बाद पैरेंट्स ने मिस इंडिया में शामिल होने के लिए मोटिवेट किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो