scriptMission 2023 started: Dialogue with MLAs-MPs, explained on the politic | मिशन 2023 का आगाज : विधायकों-सांसदों से संवाद, सियासी बिसात पर दी समझाईश | Patrika News

मिशन 2023 का आगाज : विधायकों-सांसदों से संवाद, सियासी बिसात पर दी समझाईश

----------------------
- पूरी सियासी रणनीति पर संवाद : शिवप्रकाश-शिवराज-वीडी हुए शामिल, 7 अप्रैल से शुरू होने वाले सामाजिक न्याय अभियान पर वर्चुअल संवाद
----------------------

भोपाल

Published: April 07, 2022 10:39:44 pm

[email protected]भोपाल। प्रदेश की भाजपा सरकार व संगठन अब सामाजिक न्याय के क्षेत्र पर संयुक्त रूप से बड़ा कैम्पेन चलाएंगे। मिशन 2023 के तहत इन योजनाओं के हितग्राहियों को पार्टी की विचारधारा से जोडऩे के लिए यह कदम उठाना तय किया गया है। इसके तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को पार्टी के विधायकों व सांसदों से कांफ्रेसिंग के जरिए वर्चुअल संवाद किया। इस संवाद में भाजपा के राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा भी जुड़े। तीनों नेताओं ने विधायकों व सांसदों को मिशन 2023 के तहत आगे की पूरी सियासी बिसात की समझाईश दी। इसमें सामाजिक न्याय अभियान, कमजोर सीटों पर काम और 14 अप्रैल को आम्बेडकर जयंती के कार्यक्रम पर संवाद हुआ। तीनों नेताओं ने साफ कहा कि चुनाव के हिसाब से काम किया जाए।
---------------
सामाजिक न्याय अभियान बड़ा आगाज-
शिवराज ने गुरुवार से ही शुरू होने वाले पार्टी के सामाजिक न्याय अभियान में सभी विधायकों व सांसदों को सक्रिय भूमिका निभाने के लिए कहा। शिवराज ने कहा कि सरकार की योजनाओं का पूरा प्रचार-प्रसार निचले स्तर तक हो। इसके तहत हर विधायक व सांसद इस अभियान में काम करें। इस अभियान में शुरूआत में हर दिन एक सरकारी योजना पर फोकस किया गया है। शिवराज ने सभी विधायकों व सांसदों को इसकी जानकारी दी। इसमें योजनाओं की उपलब्धि भी बताई गई, ताकि जनता को विधायक-सांसद बेहतर तरीके से समझा सके। शिवराज ने कहा कि हर हितग्राही तक पहुंच बनानी है।
-----------------
बुधवार मंथन में बनी रणनीति-
बीते बुधवार को शिवराज प्रदेश भाजपा कार्यालय पर देर रात पहुंचे थे। यहां सामाजिक न्याय अभियान के क्रियान्वयन व चुनावी मिशन को लेकर आगे की रणनीति बनी थी। दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री शिवप्रकाश भोपाल आए थे। इसके चलते सीएम बीते बुधवार देर रात प्रदेश भाजपा कार्यालय पहुंचे। इसके बाद विधायक-सांसदों से संवाद के अलावा आगे सियासी एजेंडे पर चर्चा हुई।
------------------
घर-घर जाकर मिलेंगे हितग्राहियों से-
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि भाजपा पूरे देश में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मना रही है जो 20 अप्रैल तक चलेगा। इसके माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याणकारी योजनाएं जिनमें उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना और पोषण आहार जैसी तमाम योजनाएं शामिल हैं, इन योजनाओं के हितग्राहियों से पार्टी पदाधिकारी, सांसद, विधायक बूथ स्तर और घर घर पहुंचकर हितग्राही से मिलेंगे और उनका सम्मान भी करेंगे। प्रदेश में भी इस पर पूरी ताकत से पार्टी के नेता-विधायक-सांसद जुट जाएं।
------------------
आम्बेडकर जयंती पर मेगा शो-
वीडी ने संवाद में कहा कि 14 अप्रैल को आम्बेडकर जयंती के मौके पर हर बूथ स्तर पर कार्यक्रम किया जाए। वीडी ने दलित वोटबैंक के मद्देनजर आम्बेडकर जयंती पर मंडल से लेकर बूथ स्तर तक सक्रिय रहकर काम करने के लिए कहा। इस दिन व्याख्यान मालाएं भी होंगी।
---------------------------------
दिव्यांगों के चेहरे की मुस्कान से सफल जिंदगी-
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिव्यांग बच्चों के जीवन में खुशियां और उमंग भरना हमारा कर्तव्य है। दिव्यांग बच्चों को यदि थोड़ा सहयोग मिल जाए तो, वे दुनिया में चमत्कार कर सकते हैं। यह बात उन्होंने गुरुवार को स्पेशल ओलिम्पिक भारत मध्यप्रदेश के उद्घाटन समारोह में कही। यहां शिवराज ने कहा कि दिव्यांगजन की क्षमताओं को पहचान कर उनके सर्वांगीण विकास के लिए गतिविधियाँ संचालित करने की दिशा में यह सराहनीय प्रयास है। यहां शिवराज ने फिल्मी गाने अपने लिए जिए तो क्या जिए को बताकर दिव्यांगों के लिए आजीविका के प्रबंधन करने के लिए कहा। शिवराज ने कहा कि दिव्यांग बच्चों के चेहरों पर खुशी आती है तो हमारी जिंदगी सफल और सार्थक हो जाती है।
-------------------
हाथियों के उत्पादन पर चिंता-
गुरुवार को सीएम हाउस पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल में हाथियों के उत्पादन पर बैठक लेकर पूरी स्थिति की जानकारी ली। शिवराज ने कहा कि पूरे क्षेत्र में सावधानी बरतते हुए कदम उठाए जाएं। बैठक में बताया गया कि महुआ के मौसम में हाथियों का मूवमेंट बढ़ता है। सावधानी बरतते हुए हाथियों के झुंड के साथ वन विभाग का अमला चल रहा है। गांव वालों को सतर्क किया जा रहा है।
---------------------
अब आगे यूं होंगे कार्यक्रम-
- 7 अप्रैल को आयुष्मान योजना हितग्राही पर फोकस
- 8 अप्रैल को पीएम आवास हितग्राही पर कार्यक्रम
- 9 अप्रैल को हर घर नल जल योजना
- 10 अप्रैल को पीएम किसान योजना
- 11 अप्रैल को अनुसूचित जाति के स्कूल
- 12 अप्रैल को कोरोना के वैक्सीनेशन वाले हितग्राही
- 13 अप्रैल को गरीब कल्याण अन्न योजना हितग्राही
- 14 अप्रैल को आम्बेडकर जयंती पर विशेष कार्यक्रम
------------------------
shivraj.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

पंजाब CM भगवंत मान ने स्वास्थ्य मंत्री को भ्रष्टाचार के आरोप में किया बर्खास्तकहां रहता है मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम? भांजे अलीशाह ने ED के सामने किया खुलासाकांग्रेस की Task Force-2024 और पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी का ऐलान, जानिए सोनिया गांधी ने किन को दिया मौकापाकिस्तान ने भेजी है विषकन्या: राजस्थान इंटेलिजेंस ने सेना को तस्वीरें भेज कर किया अलर्टकुतुब मीनार केसः साकेत कोर्ट में दोनों पक्षों की दलीलें पूरी, 9 जून को अदालत सुनाएगी फैसलाPooja Singhal Case: झारखंड की 6 और बिहार के मुजफ्फरपुर में ED की एक साथ छापेमारी, अहम सुराग मिलने की उम्मीदश्रीलंका में फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, पेट्रोल 420 तो डीजल 400 रुपए प्रति लीटरकर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया का विवादित बयान, 'मैं हिंदू हूं, चाहूं तो बीफ खा सकता हूं..'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.