scriptस्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाने के लिए नहाने के पानी में मिला लें ये दो चीज | Mix these two things in the bath water to make skin glowing and soft | Patrika News

स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाने के लिए नहाने के पानी में मिला लें ये दो चीज

locationभोपालPublished: May 22, 2020 03:36:36 pm

Submitted by:

Tanvi

नहाने के पानी में ये दो चीज मिला दें, स्किन दिखेगी खूबसूरत

नहाने के पानी में ये दो चीज मिला दें, स्किन दिखेगी खूबसूरत

भोपाल। हर व्यक्ति की इच्छा होती है की उसका चेहरा हमेशा निखरा हुआ और सुंदर दिखे। स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग बनी रहे।कुछ लोग तो इसके लिए पार्लर में फेशियल करवाते हैं और कुछ तरह तरह के उपाय करते हैं। लेकिन ये सब रोज-रोज करना संभव नहीं हो पाता है। इसलिए आज हम आपको एक बहुत ही कम समय में स्किन निखारने के टिप्स बताएंगे। इसको फॉलो करके आप अपनी स्किन को ग्लोइंग और साफ्ट रख पाएंगे। तो आइए जानते हैं आपको क्या करना है..

 

नहाने के पानी में ये दो चीज मिला दें, स्किन दिखेगी खूबसूरत

दरअसल, हम सभी अपने घरों में दूध का इस्तेमाल करते हैं। दूध सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, लेकिन क्या आपको पता सेहत के अलावा स्किन के लिए भी दूध बहुत फायदेमंद होता है। इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा के दाग-धब्बों को दूर करता है और स्किन को सॉफ्ट बनाता है। इसके अलावा लैक्टिक एसिड स्किन मॉइश्चराइजर, क्लीन्जर, टोनर और मास्क के लिए भी काम में लिया जाता है, जिससे की स्किन बहुत ग्लोइंग हो जाती है।

वहीं शहद भी स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने में काफी मददगार होता है। तो क्या आप जानते हैं कि नहाने के पानी में दूध और शहद मिलाकर नहाने से त्वचा खिल उठती है। आइए जानते हैं कैसे तैयार करें मिल्क हनी बाथ ( Milk Honey Bath )

– मिल्क हनी बाथ के लिए हमें चाहिए – 2 बड़ा चम्मच शहद और 100 ml फुल फैट मिल्‍क

– सबसे पहले दूध और शहद को धीरे-धीरे गर्म करें।

– शहद दूध में पूरी तरह से घुल जाए उसके बाद उसे ठंडा होने के लिए रख दें।

– मिश्रण के ठंडा होने के बाद नहाने के पानी में दूध और शहद डालें और उसमें आराम से लेट जाएं और धीरे-धीरे से डेड स्‍किन को स्‍क्रब करते हुए निकालें।

– स्क्रब करने के बाद अपनी स्किन को अच्‍छी तरह से धो लें, हालांकि इस बाथ का इस्तेमाल सप्ताह में 2 बार से अधिक न करें।

– अगर आप चाहें तो दूध और शहद के इस मिश्रण को आप फ्रिज में 2 दिनों के लिए स्टोर कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो