शिवराज कैबिनेट के गठन से पहले रामबाई का बड़ा दावा, कहा- मैं बनूंगी मंत्री

रामबाई लंबे समय से मंत्रीपद की मांग कर रही हैं।

By: Pawan Tiwari

Published: 18 Apr 2020, 05:25 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट के गठन को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। विपक्ष लगातार मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल नहीं होने पर सवाल उठा रहा है। माना जा रहा है 20 अप्रैल तक शिवराज सिंह चौहान अपनी कैबिनेट का गठन कर लेंगे। कैबिनेट गठन की अटकलों के बीच एक बार फिर से बसपा की निलंबित विधायक रामबाई आ गई हैं। दमोह के पथारिया विधानसभा सीट से विधायक रामबाई ने एक बार फिर से भरोसा जताया है कि शिवराज सिंह चौहान के सीएम बनने के बाद उन्हें मंत्री बनाया जा सकता है।

लंबे समय से कर रही हैं मांग
मंत्री बनने को लेकर विधायक रामबाई लंबे समय से मांग कर रही हैं। कमलनाथ की सरकार में उन्होंने मंत्री बनने को लेकर कई बार दावे किए हालांकि वो कांग्रेस सरकार में मंत्री नहीं बन पाईं। अब एक बार उन्होंने फिर से इशारा किया है कि मध्यप्रदेश की नई सरकार में उन्हें मंत्री बनाया जा सकता है। रामबाई ने कहा- मुझे विश्वास है कि शिवराज जी मुझे अपनी सरकार में मंत्री बनाएंगे।

कमलनाथ ने कभी नहीं दिया था भरोसा
रामबाई सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें कभी भी मंत्री बनाने का आश्वासन नहीं दिया था। उन्होंने कमलनाथ को दादा कहकर संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे कभी भी मंत्री बनाने का आश्वासन नहीं दिया था। लेकिन मध्यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ भाजपा के दिग्गज नेताओं ने मुझे आश्वासन दिया है कि शिवराज मंत्रीमंडल में मैं मंत्री पद से नवाजी जाउंगी। रामबाई सिंह ने कहा- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह और नरोत्तम मिश्रा सहित खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें मंत्री बनाने की बात कही थी।

दिल्ली में हुई थी मुलाकात
मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद निर्दलीय, बसपा और सपा के विधायकों ने दिल्ली में धर्मेद्र प्रधान से मुलाकात की थी। वहीं, कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे प्रदीप जायसवाल ने कहा था कि मैं नई सरकार का साथ दूंगा क्योंकि मेरी प्राथमिकता क्षेत्र का विकास है। बता दें कि रामबाई अपनी दबंग छवि और मंत्री पद की मांग को लेकर मध्यप्रदेश की सियासत में सुर्खियों में रही हैं।

Pawan Tiwari
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned