scriptबिना अनुमति खेल मैदान में लगा रहे टॉवर, विरोध के बाद काम हुआ बंद | mobile tower | Patrika News

बिना अनुमति खेल मैदान में लगा रहे टॉवर, विरोध के बाद काम हुआ बंद

locationभोपालPublished: Jan 21, 2019 09:49:29 am

अयोध्या नगर में हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनी में बिना अनुमति लगा रहे थे टॉवर, रातों रात गड्ढा भी खोदा

sikar local hindi news

अवैध मोबाइल टॉवरों का होगा सर्वे

भोपाल। अयोध्या नगर जी सेक्टर में सेंट थॉमस स्कूल के पास खेल मैदान में एक निजी मोबाइल कंपनी टॉवर लगा रही है। इसके लिए न तो कंपनी ने किसी की अनुमति लीे और न ही रहवासियों से कोई चर्चा की। कंपनी के कर्मचारी काम की शुरूआत करने पहुंचे तो लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। कंपनी ने काम बंद कर दिया, एक दिन अचानक कंपनी के कर्मचारी आए और गड्ढा खोदने लगे। लोगों को पता चला तो उन्होंने अलग-अलग जगह शिकायतें कीं तब कहीं जाकर काम रुक गया। लेकिन कंपनी के कर्मचारियों का आवागमन लगा रहता है। जी सेक्टर के कई लोगों ने इस मामले में कलेक्टर से शिकायत की है।
जी सेक्टर निवासी जगदंबा, ओपी झा, एमएल शर्मा, टीएन तिवारी, एससी वर्मा, संतोष सिंह सहित अन्य लोगों ने कलेक्टर के यहां दिए आवेदन में बताया कि निजी कंपनी जबरन खेल मैदान में मोबाइल टॉवर लगाना चाह रही है। इससे लोगों के स्वास्थ्य को खतरा हो सकता है। इस शिकायत के बाद कुछ दिन तो काम बंद रहा, लेकिन एक दिन कंपनी के कर्मचारी आए और गड्ढा खोदने लगे। विरोध करने पर काम बंद किया, लेकिन कर्मचारी आए दिन वहां आ रहे हैं। जनता की शिकायत के बाद एडीएम ने हाउसिंग बोर्ड के कार्यपालन यंत्री को जांच के निर्देश दिए हैं।
बिना अनुमति लगा रहे टॉवर
हाउसिंग बोर्ड की जमीन मोबाइल टॉवर लगाने से पहले अनुमति ली जाना अनिवार्य है, लेकिन कंपनी ने अनुमति नहीं ली है। इस बात का खुलासा खुद विभाग के अधिकारी ने किया है। इसके बाद भी निजी कंपनी के कर्मचारी मौका देखकर टॉवर लगाने की जुगाड़ में लगे हैं। इधर जनता भी अड़ी है कि टॉवर किसी हाल में नहीं लगने देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो