scriptमॉकड्रिलः एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छावनी में तब्दील | mock drill Bomb threat to airport converted into camp | Patrika News

मॉकड्रिलः एयरपोर्ट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छावनी में तब्दील

locationभोपालPublished: Dec 08, 2021 04:10:33 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

राजाभोज एयरपोर्ट पर हुआ अफरा-तफ़री का माहौल

bhopal_airport_01.png

भोपाल. राजाभोज हवाईअड्डे पर बम मिलने की सूचना के बाद अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया। बम की सूचना के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और बम निरोधी दस्ता मौके पर पहुंच गया। BDS और CISF की टीम के साथ जिला पुलिस बल ने भी मोर्चा संभाल लिया।

एयरपोर्ट पर करीब आधा घन्टे की मशक्कत के बाद बम निरोधी दस्ता को बम मिला, बम मिलने के बाद उसे डिफ्यूज किया गया। राजाभोज विमान तल पर पर ऐसा नजारा मॉकड्रिल के दौरान निर्मित हो गया। बाद में पता चला कि यह एयरपोर्ट पर धमकी का फोन आना भी हकीकत की धमकी नहीं बल्कि एयरपोर्ट अलर्ट को लेकर मॉकड्रिल थी।

Must See: ऊर्जा मंत्री ने दिग्विजय सिंह के पूर्वजों पर उठाए सवाल, पूछा बताएं गद्दार कौन

हवाईअड्डे पर बम मिलने की खबर की मौकड्रिल के बाद पता चला कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, बम निरोधी दस्ता और जिला पुलिस बल के बीच समन्वय अच्छा रहा। सूचना के बाद हवाई अड्डे की भीतर सीआईएफ ने मौर्चा संभाल लिया वही बीडीएस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बंम को ढूंढा। वही एयरपोर्ट के बाहरी घेरे की सुरक्षा की जिम्मेदारी जिला पुलिस ने उठाते हुए आपात समय में लोगों को बाहर निकाला और स्थिति को काबू में करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Must See: चिड़ियाघर से रहस्यमय ढंग से गायब हुआ तेंदुआ मिला, फिर शुरू हुआ रेस्क्यू

bhopal_airport.png

वही सर्दियों के शुरू होते ही भोपाल एयरपोर्ट पर उतरने वाली दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद की फ्लाइट्स को जीरो विजिबिलिटी के कारण डायवर्ट करना पड़ रहा है। मंगलवार को दिल्ली से भोपाल आ रही इंडिगो फ्लाइट क्रमांक 6 ई 2249 को जयपुर डायवर्ट किया गया। एयरपोर्ट प्रबंधक के मुताबिक कम विजिबिलिटी होने के कारण साढ़े दस बजे के बाद ही यह फ्लाइट्स भोपाल वापस आ सकीं। गौरतलब है कि भोपाल एयरपोर्ट पर आधुनिक इंस्टूमेंट लैंडिंग सिस्टम को लगाया जा रहा है, इससे कम दृश्यता में भी आसानी से विमान हवाई पट्टी पर उतारे जा सकेंगे। यह काम लगभग पूरा होने वाला है। दिल्ली से कुछ औपचारिकताएं पूरी होने के बाद इसे चालू कर दिया जाएगा।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो