सिंधिया ने कहा- मेरे संसदीय सीट के विकास कार्यों को देखने की मोदी और शिवराज में हिम्मत नहीं

सिंधिया ने कहा- मेरे संसदीय सीट के विकास कार्यों को देखने की मोदी और शिवराज में हिम्मत नहीं

Pawan Tiwari | Publish: May, 11 2019 11:41:59 AM (IST) | Updated: May, 11 2019 11:43:36 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

ज्योतिरादित्य सिंधिया 2002 से लगातार गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से सांसद हैं, इस सीट को सिंधिया परिवार का गढ़ माना जाता है।

भोपाल. गुना-शिवपुरी से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को शिवपुरी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान सिंधिया ने कहा कि मेरे शिवपुरी में हो रहे विकास कार्यों को देखने की मोदी और शिवराज में हिम्मत नहीं। इसके साथ ही उन्होंने संसदीय क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों को गिनाया और केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।


भाजपा ने मेरे क्षेत्र में एक भी विकास कार्य नहीं किया
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- मेरे शिवपुरी में हो रहे विकास कार्यों को देखने की मोदी और शिवराज में हिम्मत नहीं। मेरे क्षेत्र में भाजपा ने 15 सालों में एक भी विकास के लिए काम नहीं किया। हमने 225 करोड़ रुपए का मेडिकल कॉलेज बनवाया, 150 करोड़ का देशभर में इकलौता एनटीपीसी इंजीनियरिंग कॉलेज शिवपुरी में बनवाया। उसके साथ-साथ 65 करोड़ का राष्ट्र ऊर्जा प्रशिक्षण केंद्र की संस्था बनवाई। अब यहां के होनहारों को डॉक्टर, इंजीनियर बनने के लिए दिल्ली, मुंबई, झांसी, इंदौर, ग्वालियर जाने की जरूरत नहीं, शिवपुरी की इन्हीं संस्थाओं में जाकर वह अध्ययन कर सकते है।

 

क्षेत्र के विकास में रुकावट करते थे शिवराज
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा- क्षेत्र में पिछले 17 वर्षों में हुए विकास की बात की जाए तो मैंने गांव-गांव सड़कों का जाल बिछाया, मेडिकल कॉलेज, NTPC इंजीनियरिंग कॉलेज, केन्द्रीय व माडर्न विद्यालय, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना में अनेक सब स्टेशन गांवों में बनाए, बिजली के तार पहुंचाए, खंबे लगवाए, हमने हजारों ट्रांसफार्मर लगवाए, देश के हर कोने से जोड़ने वाली रेल सुविधाएं दिलवाई। प्रदेश में सरकार बनते ही अन्नदाताओं के कर्जे माफ हुए, जबकि शिवराज सिंह जी मुख्यमंत्री रहते हुए एक हैंडपम्प भी नहीं लगवा पाए, उल्टा क्षेत्र के विकास में रोड़े ही अटकाते रहे।

कागज के टुकड़े से बनाया मेडिकल कॉलेज
सिंधिया ने कहा- 5 साल पहले मोदी जी ने कहा था कि कागज के टुकड़े से मेडिकल कॉलेज नहीं बनता। मैं आज मोदी जी और शिवराज जी से कहना चाहता हूं कि आप मेरे संसदीय क्षेत्र में आकर देखें, कैसे कागज के टुकड़े पर स्वीकृति लेकर 225 करोड़ का मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार है और अब आगामी सत्र में विद्यार्थियों को इस मेडिकल कॉलेज में प्रवेश मिलना भी प्रारंभ हो जाएगा। नेक इरादे और मजबूत इच्छाशक्ति हो तो हर कार्य संभव है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned