scriptअब मोदी सरकार बेरोजगारों को दे रही है घर बैठे कमाई करने का मौका, बस ऑनलाइन भरना होगा ये 1 फॉर्म | modi goverment give platform Ways to Make Money from Home | Patrika News

अब मोदी सरकार बेरोजगारों को दे रही है घर बैठे कमाई करने का मौका, बस ऑनलाइन भरना होगा ये 1 फॉर्म

locationभोपालPublished: Feb 05, 2019 12:35:35 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

अब मोदी सरकार बेरोजगारों को दे रही है घर बैठे कमाई करने का मौका, बस ऑनलाइन भरना होगा ये 1 फॉर्म

job

job

भोपाल। अगर आप मध्य प्रदेश में रहते है और बेरोजगार है तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। जी हां अब केन्द्र की मोदी सरकार बेरोजगारों के लिए एक ऐसी स्कीम लेकर आई है जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन घर से काम करके भी पैसे कमा सकते हैं। सरकार आपको घर बैठे ऑनलाइन कमाने का मौका दे रही है। इसके लिए आपको ऑनलाइन बस एक फॉर्म भरना होगा।

job

करना होगा ये काम

अगर आप ये सोच रहे है कि आपको काम क्या करना होगा तो बता दें कि डिजिटाइज इंडिया के बारे में तो आप जानते ही होंगे। सरकार ने एक कैंपेन शुरू किया है जिसके तहत आप हर महीने 10 हजार रुपये तक कमा सकते हैं। आपको घर बैठे ही सरकार के लिए डाटा एंट्री जैसे काम करने पड़ेगा। इसके लिए आपको पास लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए। साथ ही साथ टाइपिंग का ज्ञान होना भी जरूरी है।

job

कैसे करें अप्लाई

इस काम को करने के लिए आप https://digitizeindia.gov.in/ पर जाएं और अपना रजिस्ट्रेशन करें। इस रजिस्ट्रेशन में आपको अपने आधार कार्ड, ई-मेल आईडी, पेन कार्ड संबंधी कई जानकारियों को भरना पड़ेगा। अगर आप ये सोच रहे है कि आपको इस काम की सैलरी कैसे मिलेगी तो आपको बता दें कि आपको आधार कार्ड से लिंक अकाउंट का लिंक देना होगा। इसी खाते में पैसे आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो