scriptModi launched 14 schemes including ration aapke dwar | मोदी ने किया राशन आपके द्वार सहित 14 योजनाओं का शुभारंभ | Patrika News

मोदी ने किया राशन आपके द्वार सहित 14 योजनाओं का शुभारंभ

उनका स्वागत आदिवासी नृत्य के साथ किया गया। पीएम मोदी को आदिवासी पगड़ी, जॉकेट और तीर कमान भेंटकर स्वागत किया गया।

भोपाल

Updated: November 15, 2021 03:57:35 pm

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जंबूरी मैदान से संबोधित करते हुए भगवान बिरसा मुंडा की जयंती की शुभकामनाएं दी, पहले जनजातीय गौरव दिवस पर लाखों की संख्या में उपस्थित आदिवासी समाजजनों को संबोधित करते हुए बोले, जनजातीय समाज का आभार व्यक्त किया, उन्होंने राशन आपके द्वार योजना का शुभारंभ करने के साथ ही आदिवासियों के लिए 14 योजनाओं की शुरूआत की।
modi1.jpg
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राशन ग्राम योजना के संबंध में एक फिल्म दिखाई गई। उन्होंने युवाओं को वाहनों की चाबी सौंपी, जिसके जरिए यह वाहन आदिवासी अंचल में राशन पहुंचाएगा। CM चौहान ने राशन ग्राम योजना के बारे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने राशनवाले वाहनों के अनुबंध के लिए भी उसी क्षेत्र के युवा का चयन करने की बात कही। उन्हें ऋण भी न्यूनतम दर पर दी जाएगी। दूर-दूर राशन लेने नहीं जाना पड़ेगा. अब राशन उन्हें घर पहुंचाया जाएगा। चौहान ने कहा कि आदिवासियों के लिए रोजगार देे और गांव-गांव में पीने और सिंचाई के पानी के बारे में भी कहा कि यह काम कांग्रेस के जमाने में नहीं हुआ। अब हैंडपंप के जरिए नहीं टोटी वाला नल लगाया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जंबूरी मैदान भोपाल पहुंच गए हैं। यहां पर उनका स्वागत आदिवासी नृत्य के साथ किया गया। पीएम मोदी को आदिवासी पगड़ी, जॉकेट और तीर कमान भेंटकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर उनका लुक भी आदिवासी नजर आ रहा था।

इस भव्य आयोजन में राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे, उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा जनजातीय समाज के देश के स्वतंत्रता संग्राम और उसके बाद के योगदान को याद करते हुए पिछली सरकारों के काम पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जिस जनजातीय समाज के योद्धाओं ने बलिदान दिया लेकिन उनके लिए पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया, वह हमारी सरकार कर रही है। इसी के साथ उन्होंने उत्साह के साथ आदिवासी ढोल पर मांदल बजाई, जिससे आदिवासियों में भी उत्साह नजर आया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.