scriptमनमोहन को मोदी ने बताया ‘नाइट वॉचमैन’, कहा- ‘नामदार परिवार’ के अस्पताल में आयुष्मान कार्डधारी का इलाज नहीं हुआ | modi says manmohan singh is a night watchman PM | Patrika News

मनमोहन को मोदी ने बताया ‘नाइट वॉचमैन’, कहा- ‘नामदार परिवार’ के अस्पताल में आयुष्मान कार्डधारी का इलाज नहीं हुआ

locationभोपालPublished: May 05, 2019 08:09:42 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मनमोहन को मोदी ने बताया ‘नाइट वॉचमैन’, कहा- ‘नामदार परिवार’ के अस्पताल में आयुष्मान कार्डधारी का इलाज नहीं हुआ

 lok sabha election 2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा आज,चप्पे चप्पे पर तैनात पुलिस

सागर/ग्वालियर. मध्यप्रदेश के ग्वालियर में बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र सिंह तोमर के लिए प्रचार करने आए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर खूब वार किए हैं। उन्होंने गरीबी को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। साथ ही कहा कि भारत को पहले कांग्रेस ने दुनिया में प्रोजेक्ट करने के लिए गरीबी को ब्रांड बनाया था। सागर की रैली में उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को नाइट वॉचमैन बताया।
पीएम मोदी ने अमेठी की घटना का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यह खबर इन दिनों मीडिया में चल रही है। मोदी ने कहा कि अमेठी में एक अस्पताल है, जिसमें नामदार फैमिली ट्रस्टी है। कुछ दिन पहले एक गरीब परिवार आयुष्मान कार्ड के साथ इलाज के लिए गया था। लेकिन अस्पताल ने इलाज करने से मना कर दिया क्योंकि वो मोदी के द्वारा दिया गया आयुष्मान कार्ड लेकर गया था। उस मरीज की मौत हो गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1125027658687901697?ref_src=twsrc%5Etfw
 

वहीं, उन्होंने सागर की रैली में राजीव गांधी के बाद मनमोहन सिंह को टारगेट किया। मोदी ने कहा कि क्रिकेट में दिन का खेल पूरा होने के समय कोई आउट होता है तो आखिरी नंबर के खिलाड़ी को नाइट वॉचमैन बनाकर भेजते हैं। कांग्रेस को भी तो 2004 में अचानक मौका मिल गया था।
उन्होंने कहा कि उस वक्त राजकुमार की स्थिति ऐसी नहीं थी कि उन पर भरोसा किया जाए। इसलिए राजकुमार तैयार होने तक परिवार का वफादार नाइट वॉचमैन बिठाने की योजना बनी। राजकुमार आज सीखेगा, कल सीखेगा, सब इंतजार करते रहे, भरपूर ट्रेनिंग देने की कोशिश की गई, लेकिन सब कुछ बेकार हो गया।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
 

पीएम मोदी के द्वारा अस्पताल पर आरोप लगाए जाने के बाद उसके निदेशक एसएम चौधरी की भी प्रतिक्रिया आई है। संजय गांधी अस्पताल के निदेशक ने कहा कि जिस आदमी के आरोप का वीडियो स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया है। उसके रिश्तेदार के पास आयुष्मान भारत कार्ड था लेकिन अस्पताल ने इलाज से इनकार कर दिया। ये पूरी तरह से आधारहीन आरोप है, इस स्कीम के तहत हमलोगों ने दो सौ मरीजों का इलाज किया है। मरीज अपने साथ आयुष्मान भारत कार्ड नहीं लेकर आया था। इस स्कीम के तहत मरीज को बिना कार्ड के एडमिट नहीं किया जा सकता।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1125016473007562753?ref_src=twsrc%5Etfw
 

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही राजीव गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने उन्हें देश का एक नंबर का भ्रष्ट बताया था। उसके बाद से कांग्रेस उन पर निशाना साध रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो