scriptमोदी सरकार ने वापस लिया कृषि कानून-भाजपा-कांग्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया | Modi took the decision to withdraw agricultural laws | Patrika News

मोदी सरकार ने वापस लिया कृषि कानून-भाजपा-कांग्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

locationभोपालPublished: Nov 19, 2021 11:11:56 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़ा एक और अहम फैसला लिया है। जीरो बजट खेती यानि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए, देश की बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्रॉप पैटर्न को वैज्ञानिक तरीके से बदलने के लिए एमएसपी को और अधिक प्रभावी और पारदर्शी बनाने के लिए.

pm-modi-1.png

भोपाल.भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय ले लिया है। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि इस माह के अंत में शुरू होने वाले संसद सत्र में इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया भी पूरी करेंगे। जैसे ही उनका यह निर्णय आया, वैसे ही मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी, जानिए क्या कहते हैं कृषि कानून वापस लेने पर एमपी के दिग्गज नेता।

 

https://twitter.com/INCIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Kisan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/INCIndia/status/1461546071922937859?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/SanjayAzadSln/status/1461545008935288837?ref_src=twsrc%5Etfw

पीए ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी है। इस बात को उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से भी बताया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा- आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है। इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में हम इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की संवैधानिक प्रक्रिया पूरी करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो