scriptMohan Cabinet Meeting : आम आदमी के लिए बड़ी खुशखबरी! 24,420 करोड़ की सब्सिडी देगी सरकार | mohan cabinet meeting Great news for common man, Government will give subsidy of Rs 24,420 crore | Patrika News
भोपाल

Mohan Cabinet Meeting : आम आदमी के लिए बड़ी खुशखबरी! 24,420 करोड़ की सब्सिडी देगी सरकार

Mohan Cabinet Meeting : मध्यप्रदेश में आचार संहिता हटने के बाद आज मोहन कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी दिखाई गई है।

भोपालJun 11, 2024 / 01:45 pm

Himanshu Singh

mohan cabinet meeting
Mohan Cabinet Meeting : मध्यप्रदेश में आचार संहिता हटने के बाद मोहन कैबिनेट की बैठक आज संपन्न हुई। जिसमें कई अहम प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई। कैबिनेट के द्वारा सबसे बड़ा तोहफा बिजली उपभोक्ताओं को दिया जाएगा। एमपी सरकार बिजली उपभोक्ताओं को 24,420 करोड़ रुपए की सब्सिडी देने जा रही है। इसमें घरेलू उपभोक्ताओं को 6000 हजार करोड़ की सब्सिडी, किसानों को 13000 हजार करोड़ की सब्सिडी और एससी-एसटी को 5000 करोड़ की सब्सिडी मिलने जा रही है।
दरअसल, मोहन सरकार की कैबिनेट (Mohan Cabinet Meeting) बैठक में किसानों के सोलर पंप के लिए अनुदान देने के फैसले को मंजूरी दी गई है। इसका अनुदार राज्य सरकार की योजनाओं के अनुसार दिया जाएगा। इधर, भोपाल गैस त्रासदी राहत अस्पताल में प्रतिनियुक्ति पर डॉक्टर जा सकेंगे। इसके अलावा स्वास्थ विभाग में 46 हजार 451 नए पदों की भर्तियां होंगी। तीसरे, चौथे वर्ग और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए पद निकाले जाएंगे। जिसमें 1214 पदों पर भर्ती होगी। इसके 607 पदों पर डायरेक्ट भर्ती और 607 पदों पर परीक्षा के माध्यम से पद भरे जाएंगे।

मनाया जाएगा गौवंश रक्षा वर्ष


कैबिनेट (Mohan Cabinet Meeting) की बैठक में गोवंशों को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है। अब गौवंश रक्षा वर्ष के रुप में साल मनाया जाएगा। इससे गौशालाओं का उन्नयन होगा। सड़क की गायों को उठाकर गौशाला भेजा जाएगा। घायल और बीमार गायों के लिए हाइड्रोलिक गाड़ियां लाईं जाएंगी। जिससे उनके उपचार में आसानी होगी।

Hindi News/ Bhopal / Mohan Cabinet Meeting : आम आदमी के लिए बड़ी खुशखबरी! 24,420 करोड़ की सब्सिडी देगी सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो