scriptमानसून से पहले ही सड़कों की दुर्दशा पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, बोले- 15 दिन में भरें गड्ढे | monsoon 2020 in mp | Patrika News

मानसून से पहले ही सड़कों की दुर्दशा पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी, बोले- 15 दिन में भरें गड्ढे

locationभोपालPublished: Jun 06, 2020 02:08:37 am

70 दिनों से बंद हुई टीएल बैठक, 10-10 विभागों का रोस्टर बनाकर 15 दिन की कार्ययोजना पर काम शुरू
 

monsoon 2020 in mp

मानसून से पहले ही सड़कों की दुर्दशा पर कलेक्टर ने लगाई फटकार, बोले- 15 दिन में भरें गड्ढे

भोपाल. कोरोना संक्रमण को लेकर बंद की गई टाइम लिमिट की बैठक 70 दिन बाद शुरू कर दी गई है। पहली बैठक में ही कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने नगर निगम और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों पर सड़क की दुर्दशा को लेकर नाराजगी जताई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अभी मानसून आया भी नहीं है और तूफान के प्रभाव से हुई बरसात में ही सड़कों की हालत खराब हो गई। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए। पानी भरने से वे और ज्यादा खतरनाक हो गए हैं। किसी दिन कोई हादसा हो सकता है। कोलार की सड़कों की स्थिति ज्यादा खराब है। ऐसे में शनिवार से ही उनका संधारण कार्य पहले शुरू किया जाए। नाले की साफ सफाई व्यवस्था में भी तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

राजधानी में शहरी क्षेत्र में नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, सीपीए व अन्य विभागों की सवा चार सौ किलोमीटर से ज्यादा लंबी सड़कें हैं। हर बार मानसून में सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो जाते हैं। बड़ी बात ये है कि मानसून के तीन महीने तक शहर की सड़कों पर जनता परेशान होती है। आए दिन हादसे होते हैं, कलेक्टर ने कहा कि अभी मानसून आने में समय है। इसलिए समय रहते जहां-जहां गड्ढे हैं उनको भरना चाहिए, ताकि मानसून के दौरान स्थिति ज्यादा न खराब हो। कलेक्टर ने कहा कि काफी समय से टीएल बैठकें बंद हैं। 10-10 विभागों के रोस्टर बनाकर कुछ दिन रोजाना टीएल बैठक की जाएगी। रोस्टर के पीछे सोशल डिस्टेंस को वजह बताया है।

नहीं हुआ तिरपाल का इंतजाम, फिर भीगा गेहूं
शुक्रवार शाम को हुई बरसात के बाद एक बार फिर से उपार्जन केंद्रों पर रखा गेहूं भीग गया। कलेक्टर ने गेहूं व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से कहा कि जो गेहूं का उपार्जन हो रहा है उसे तत्काल वेयर हाउस या सायलो में पहुंचाया जाए। जो गेहूं भीगा है, जल्द ही उसके बारे में उचित इंतजाम कर उसकी व्यवस्था की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो