script

मौसम विभाग का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी, 2 से 3 दिनों में हो सकती है ‘भारी बारिश’

locationभोपालPublished: Jun 11, 2021 11:44:51 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई शहरों सहित भोपाल के लिए यलो अलर्ट जारी किया है…..

भोपाल। शहर में मंगलवार रात हुई तेज बारिश के बाद से बादलों ने चुप्पी साध ली है लेकिन मौसम के जानकारों का कहना है कि यह तूफान के पहले की शांति है। शहर में अगले 24 से 48 घंटों में तेज बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई शहरों सहित भोपाल के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रदेश में प्रवेश कर चुका मानसून के अगले सप्ताह तक शहर में पहुंचने का अनुमान है।

MUST READ: शुरु हो गई है प्री मानसून बारिश, आने वालों कुछ घंटों में हो सकती है तेज बारिश

01_5_4955549_835x547-m.png


शहर में बुधवार को बारिश नहीं होने और बादल छाए रहने से रात का तापमान सीधे 3.9 डिग्री चढ़ा और यह 25.6 डिग्री दर्ज किया गया जोकि सामान्य से 0.9 डिग्री कम रहा। इसके बाद सुबह से धूप खिली और दिन भर गर्मी और उमस महसूस हुई। बौछारें नहीं पड़ने से अधिकतम तापमान भी बुधवार के स्तर से 2.2 डिग्री बढ़कर 38.5 डिग्री पर पहुंच गया जो सामान्य स्तर पर रहा।

तीन-चार दिनों में होगी अच्छी बारिश

मौसम विशेषज्ञ के मुताबिक मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल थीं। इसकी रफ्तार भी तेज थी। इसकी दोनों ब्रांच सक्रिय थीं। यह महाराष्ट्र भी तय समय से पहले पहुंच गया था। अगले तीन-चार दिन भोपाल, इंदौर संभाग सहित प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो सकती है। होशंगाबाद, हरदा और सीहोर जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है। इन संभागों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x81svnp

ट्रेंडिंग वीडियो