script23 जिलों के लिए RED ALERT, कहीं कहीं पर हो सकती है 64.5 से 204.5 मिलीमीटर तक बारिश | Monsoon big red alert for India Madhya pradesh | Patrika News

23 जिलों के लिए RED ALERT, कहीं कहीं पर हो सकती है 64.5 से 204.5 मिलीमीटर तक बारिश

locationभोपालPublished: Aug 03, 2019 07:49:15 pm

44 जिलों में गरज व चमक के साथ बौछारों ( heavy rain Alert ) का अंदेशा…

heavy rainfall alert
भोपाल। मध्य प्रदेश में देरी से आए मानसून के बाद इन दिनों कई जिलों में बारिश का दौर चल रहा है। जिसके चलते मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटों के लिए 23 जिलों में कहीं कहीं अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान कुछ जगहों पर कहीं कहीं 64.5 से 204.5 मिलीमीटर बारिश तक की संभावना है।
monsoon
इन जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी : Red Alert

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे सीहोर, रायसेन जिलों के अलावा छिंदवाडा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी,कटनी, होशांगाबाद, बैतूल, हरदा,अनूपपुर,डिंडोरी, खंडवा, खरगौन, बडवानी, बुरहानपुर, देवास, मंदसौर,नीमच, सागर व दमोह जिलों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा के साथ ही कहीं कहीं अति भारी की संभावना है। इन क्षेत्रों में कहीं कहीं तो 64.5 से 204.5 मिलीमीटर तक वर्षा होने का अंदेशा है।
monsoon alert

इसके अलावा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल समेत रीवा,सतना,सीधी,सिंगरौली,अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, शहडोल,पन्ना, सागर,टीकमगढ,दमोह,छतरपुर,इंदौर,धार, खंडवा, खरगौर,अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी, बुरहानपुर,उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, देवास, मंदसौर,आगर,रायसेन, राजगढ,सीहोर, विदिशा, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा जिलों में अधिकांश स्थानों पर…

जबकि दतिया,गुना,ग्वालियर,शिवपुरी,शिवपुरी,अशोकनगर,श्योपुरकलां, भिंड, मुरैना जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। यह चेतावनी 4 अगस्त 2019 की सुबह तक के लिए जारी की गई है।

monsoon department warning
भोपाल के अगले 6 दिनों का पूर्वानुमान : Weather forecast

मौसम के जानकारों के मुताबिक भोपाल में अभी मानसून का दौर चलता रहेगा। ऐसे में आगामी एक सप्ताह तक आसमान में बादल तो रहेंगे ही साथ ही बारिश का दौर भी राजधानी में जारी रहने का अनुमान है।
: 04 अगस्त 2019 यानि रविवार को अधिकतम व न्यूनतम तापमान में वृद्धि की संभावना है। वहीं इस दिन भी बारिश या गरज के साथ आकाश में बादल छाए रहेंगे।

: 05 अगस्त 2019 यानि सोमवार को कुछ स्थानों पर बारिश या गरज के साथ छिंटे पड़ने की संभावना है। वहीं आकाश में बादल छाए रहेंगे।
: 06 अगस्त 2019 यानि मंगलवार को भी बारिश या गरज के साथ एक या दो स्थानों के साथ आमतौर पर बादल छाए रहेंगे।

: 07 अगस्त 2019 यानि बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे, वहीं कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है।
2019 monsoon
: 08 अगस्त 2019 यानि गुरुवार को न्यूनतम तापमान में कमी होने के आसार हैं। जबकि आसमान में बादलों के साथ कुछ स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

: 09 अगस्त 2019 यानि शुक्रवार को भी मौसम काफी हद तक 8 अगस्त जैसा ही रहेगा। इन दिन आसमान पर बादल छाए रहेंगे। वहीं कहीं कहीं हल्की या तेत बारिश हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो