script

कहीं जमकर बरसे बादल तो कहीं भीषण गर्मी, 25 जुलाई से प्रदेश में भारी बारिश की उम्मीद; बिजली गिरने से 5 की मौत

locationभोपालPublished: Jul 22, 2019 10:41:58 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

प्रदेश में बिजली गिरने के कारण रविवार को पांच लोगों की मौत हो गई।
इंदौर, ग्वालियर में जमकर बारिश हुई। वहीं, भोपाल में लोग बारिश का इंतजार करते रहे।

भोपाल. रविवार को मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई तो कई इलाकों का बारिश के लिए इंतजार करना पड़ा। वहीं, बिजली गिरने के कारण प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पांच लोगों की मौत हो गई। रविवार को रतलाम, मंदसौर, ग्वालियर और भिंड समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हुई वहीं, राजधानी भोपाल में बारिश नहीं होने के कारण गर्मी और उमस के कारण लोग परेशान रहे।

पांच लोगों की मौत
लंबे इंतजार के बाद रविवार को रतलाम, नीमच और मंदसौर में बारिश हुई। करीब 14 दिन बाद एक बार फिर से इन जिलों में मानसून सक्रिय हुआ। रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से रतलाम के बांगरोद चौकी के गांव हतनारा में राधाबाई और मंदसौर मके सुवासरा क्षेत्र के हंसपुरा में सौदानसिंह की मौत हो गई। वहीं, भिंड जिले में बिजली गिरने से तीन अलग-अलग जगहों में तीन लोगों की मौत हो गई।
rain
राजधानी में रूठे रहे बादल
वहीं, राजधानी भोपाल में रविवार को भी बादल रूठे रहे। लोग बारिश का इंतजार करते रहे पर आसमान से धूप बरसती रही। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि 25 जुलाई से एक बार फिर से मानसून सक्रिय होगा। मौसम विभाग ने दावा किया है कि 25 जुलाई से प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश होगी।
इसे भी पढ़ें- अगले 24 घंटों में मध्यप्रदेश के 26 जिलों में जोरदार बारिश की संभावना, बिजली गिरने से 2 की मौत

जबलपुर में भी भीषण गर्मी
सावन महीने के पांच दिन बीत गए उसके बाद भी प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में अभी तक बारिश नहीं हुई है। गर्मी और उमस ने बेचैनी बढ़ा दी है। मौसम विज्ञान केन्द्र के सहायक वैज्ञानिक देवेन्द्र कुनार तिवारी ने बताया, रविवार शाम को हवा की दिशा और गति में बदलाव हुआ है दो दिनों से बेहद धीमी गति से पूर्वी और पश्चिमी दिशा में हवा चल रही है।
Rain
ग्वालियर में जमकर बरसे बादल
वहीं, ग्वालियर में हफ्तेभर बाद जमकर बारिश हुई है। रविवार को शाम जमकर हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली। करीब 40 मिनट की बरसात में शहरवासियों के चेहरों में खुशी झलक पड़ी। शहर में अब तक 279.7 एमएम बारिश दर्ज की गई है।
इंदौर में भी बारिश
प्रदेश के इंदौर में भी जमकर बारिश से लोगों को राहत मिली। शाम 6 बजे के करीब जिले में जमकर बारिश हुई। वहीं, प्रदेश के कई जिलों में अभी भी लोग बारिश की उम्मीद लगाए बैठे हैं। बारिश नहीं होने के कारण सबसे ज्यादा किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो