scriptMonsoon in MP: मानसून में होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया बड़ा अलर्ट | Monsoon in MP torrential rains during monsoon, IMD has issued big alert for these districts | Patrika News
भोपाल

Monsoon in MP: मानसून में होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया बड़ा अलर्ट

MP Weather : मध्यप्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद सभी जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि वर्तमान में दो सिस्टम एक्टिव हैं।

भोपालJun 29, 2024 / 06:47 pm

Himanshu Singh

monsoon in mp
Monsoon in MP : मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी से लोगों को बड़ी राहत मिली है। भारी बारिश की वजह से लोगों को घरों से बाहर निकलने में दिक्कतें आ रही हैं। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 2-3 दिन प्रदेश भर में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा। इधर, मौसम विभाग का कहना है कि साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन एक साथ गुजरने की वजह से मध्यप्रदेश में बारिश का मजबूत सिस्टम बना हुआ है। जिसकी वजह से प्रदेश भर में बारिश हो रही है।

MP के 24 जिलों में होगी भारी बारिश


मध्यप्रदेश के इन 24 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। ग्वालियर, गुना, भोपाल, दमोह, हरदा, निवाड़ी, ओरछा, विदिशा, अशोकनगर, बुरहानपुर में मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही रायसेन, सांची, कटनी, रीवा, आगर, शाजापुर, देवास, इंदौर, आंध्र प्रदेश, उज्जैन, महाकालेश्वर, गुना, शिवपुरी, श्योपुर, मैहर, मऊगंज, बैतूल, खंडवा, खरगोन, सीहोर, शाजापुर में गरज-चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है।
Pradeep Mishra : पंडित प्रदीप मिश्रा ने नाक रगड़ कर मांगी माफी, राधारानी पर दिया था विवादित बयान

पिछले 24 घंटे में 4 जिलों को छोड़कर सभी जिलों में हुई बारिश


मौसम विभाग के मुताबिक, मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में तेज बारिश और आंधी चली। जिसमें मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, शहडोल, हरदा को छोड़कर प्रदेश के सभी जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई। सबसे ज्यादा बारिश इंदौर के देपालपुर में हुई। इधर, आगर-मालवा, मुरैना, छतरपुर, दमोह और छिंदवाड़ा में भी भारी बारिश हुई है।

Hindi News/ Bhopal / Monsoon in MP: मानसून में होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया बड़ा अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो