मोटा भाई कहने कर दी पिटाई, छात्र को करना पड़ा अस्पताल में भर्ती

मोटा भाई कहने कर दी पिटाई, छात्र को करना पड़ा अस्पताल में भर्ती

Amit Mishra | Updated: 17 Sep 2019, 01:01:45 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

'मोटा भाई' बोलने पर साथी को कक्षा में बुरी तरह पीटा
बीयू के मैनेजमेंट विभाग का मामला, बागसेवनिया थाने में दर्ज कराई एफआईआर

भोपाल। बरकतउल्ला विवि में संचालित सी. राजगोपालचारी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (क्रिम) के एमबीए फर्स्ट ईयर के दो स्टूडेंट्स के बीच व्हाट्ऐप गु्रप पर हुई चैट पर विवाद इतना बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक आ पहुंची। फर्स्ट ईयर के 22 वर्षीय छात्र सुजलाम राजौरिया ने बताया कि शनिवार रात को हमारे व्हाट्ऐप गु्रप (एमबीए फ्रेंड्स ओनली) पर अपने दोस्त अनुज से चैट चल रही थी। इस दौरान मैंने 24 वर्षीय प्रबल सिंह नाम के अपने साथी को मजाक में गु्रप पर लाला और मोटा भाई बोल दिया था। इस बात का प्रबल को बुरा लग गया, जिसके बाद उसने गु्रप पर लिखा कि मुझे लाला मत बोलो और सोमवार को कॉलेज में मिलो फिर बताता हूं। सोमवार को अनुज ने कहा कि प्रबल को बुरा लगा है तुम उसे सॉरी बोल दो।

bhopal_news.jpg

दोनों एक-दूसरे से बात नहीं करेंगे
सुजलाम ने बताया कि दोपहर 12.45 बजे मैंने प्रबल को सॉरी बोला तो उसने कहा कि तुम्हे ऐसे नहीं बोलना चाहिए था। मैंने कहा भाई अगर बुरा लगा तो सॉरी, आगे से हम दोनों एक-दूसरे से बात नहीं करेंगे। इतने में वो उठा और मुझे पीटना शुरू कर दिया, इतने में उसका एक दोस्त अमन पांडेय भी आ गया और मारने लगा। मैं बेंच पर गिर गया। जब मैं उठा तो मेरे सिर से खून निकल रहा था। उस वक्त क्लास में 25 स्टूडेंट थे, लेकिन किसी ने बीच-बचाव नहीं किया। मेरे सिर में 9 टांके लगे। सुजलाम की शिकायत पर बागसेवनिया थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है।

 

पत्रिका व्यू:
क्या कक्षा में कोई टीचर नहीं था छात्र से मारपीट कक्षा के भीतर हुई। उसे इतना पीटा की वह लहूलुहान हो गया और अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इन्हें पढ़ाने वाले टीचर कहां थे? उस समय किस टीचर की कक्षा में ड्यूटी थी? विवि परिसर में और खासतौर पर कक्षा के भीतर इस तरह मारपीट की घटनाओं के लिए शिक्षक भी जिम्मेदार हैं।

 

दो छात्रों के बीच आपसी विवाद हुआ था, जिसमें एक स्टूडेंट को सिर में चोट आई है, जो फिलहाल अस्पताल में भर्ती है। यह मामला प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सामने भेजा जाएगा। जांच के बाद दोषी छात्र के खिलाफ कार्रवाई होगी।
प्रो. विवेक शर्मा, डायरेक्टर, क्रिम

सुजलाम के आवेदन पर दो छात्रों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया है, आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी के लिए बीयू प्रबंधन को पत्र लिखा है।
शैलेन्द्र शर्मा, थाना प्रभारी, बागसेवनिया

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned